मानव श्रृंखला पर RJD के आरोपों को नीतीश के मंत्री ने किया खारिज, तेजस्वी की संवेदनहीनता पर उठाए सवाल

मानव श्रृंखला पर RJD के आरोपों को नीतीश के मंत्री ने किया खारिज, तेजस्वी की संवेदनहीनता पर उठाए सवाल

PATNA : 19 जनवरी को पूरे बिहार में बनने वाली मानव श्रृंखला पर खर्च होने वाले 20 करोड़ रुपये पर मुहर लगते ही विपक्ष ने जहां सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है वहीं नीतीश सरकार के मंत्री ने विपक्ष की संवेदनहीनता पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।


बिहार सरकार के मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने मानव श्रृंखला पर पर बीस करोड़ खर्च होने पर सफाई देते हुए कहा कि ये जनजागरुकता के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होनें कहा कि जलवायु परिवर्तन पूरी दुनिया चिंता का विषय बना हुआ है। सीएम नीतीश कुमार इसी को लेकर जल जीवन हरियाली का संदेश पूरे बिहार में दे रहे हैं। और इसी मुद्दे पर लोगों को जागरुक करने के लिए मानव श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है। इस महत्वपूर्ण विषय पर राजनीति करना सही नहीं है सीएम नीतीश सामाजिक मुद्दों पर संवेदनशील हैं। लक्ष्मेश्वर राय ने विपक्ष की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि वह कितना संवेदनशील है ये तो जगजाहिर है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि बाढ़ जैसी भीषण आपदा के दौरान विपक्ष के नेता कहीं नजर नहीं आए। उन्होनें कहा कि पैसे का मुद्दा उठाकर विपक्ष बेबुनियादी बात कर रहा है।


बता दें कि राजद विधायक आलोक मेहता ने बिहार सरकार के जल जीवन हरियाली को लेकर बनने वाले मानव श्रृंखला पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार सरकार जो 19 करोड़ 44 लाख मानव श्रृंखला में खर्च कर रही है वह जनता की गाढ़ी कमाई का है। सरकार अपनी ब्रांडिंग करने में जनता के पैसे उड़ा रही है।  नीतीश कुमार मानव श्रृंखला के बहाने अपनी राजनीति चमकाने में लगे हैं।


गौरतलब है कि मानव श्रृंखला बनाने में एक्सपर्ट नीतीश सरकार एक बार फिर से ह्यूमेन चेन के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करेगी।  बिहार में 19 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला पर राज्य सरकार की तरफ से 19 करोड़ 44 लाख की राशि खर्च की जाएगी। इस खर्च के प्रस्ताव को आज नीतीश कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी है।