मानव श्रृंखला Politics : RJD ने बताया दागदार, JDU ने महागठबंधन में फूट का किया दावा, CONG की भी एंट्री

मानव श्रृंखला Politics : RJD ने बताया दागदार, JDU ने महागठबंधन में फूट का किया दावा, CONG की भी एंट्री

PATNA: मानव शृंखला बनाने की घड़ी नजदीक आ चुकी है। कल यानि रविवार को बिहार की जनता जल-जीवन -हरियाली के समर्थन में कतारों में खड़ी होगी। मानव शृंखला के पहले राजनीति में अचानक भारी उफान आ गया हैं। विपक्ष की ओर से खुद लालू यादव ने ही विरोध की कमान संभाल रखी थी तेजस्वी यादव भी इसमें कूद पड़े हैं।कल तक मानव शृंखला की तरफदारी कर रहे सदानंद सिंह आज नसीहत दे रहे हैं।  वहीं जेडीयू ने तो मानव शृंखला को लेकर महागठबंधन में फूट की बात तक कह दी है। बीजेपी ने विपक्ष को पिछली बातों से सबक लेने की सलाह दी है।


आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बाद अब तेजस्वी यादव ने आज मानव शृंखला पर हमला बोलते हुए ट्वीट बम फोड़ा। उन्होनें लिखा कि सामाजिक, राजनीतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह के दाग़दार चेहरे पर हाई-रेज़लूशन फ़िल्टर लगाकर फ़ेस चमकाने वास्ते 15 हेलिकॉप्टरों में मुंबई से फ़ोटोग्राफ़र बुलाए जा रहे है।सिपाही परीक्षा रद्द की गयी, शिक्षकों को वेतन नहीं लेकिन मानव शृंखला की नौटंकी पर पानी की तरह बहाया जा रहा है।


वहीं बीजेपी प्रवक्ता निखिल मंडल ने पलटवार करते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद जी मानव शृंखला का मजाक उड़ा रहे है तो वहीं राजद के एमएलए फराज फातमी,शक्ति यादव,महेश्वर यादव,एमएलसी संजय प्रसाद,कांग्रेस एमएलए संजय तिवारी,सदानंद सिंह जी के साथ अन्य नेता मानव श्रृंखला के लिए जोड़ लगाए हुए है.!महागठबंधन में फूट हो चुका है.!


इधर कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने अपने सुर अचानक बदल दिए हैं। कल तक तो वे मानव शृंखला की पैरवी कर रहे थे लेकिन आज नसीहत देते हुए कह रहे हैं कि जनता को अहसास है कि भविष्य हमारा तभी बच पाएगा जब हम जल का संरक्षण करेंगे। हरियाली बढ़ाएंगे ताकि प्रदूषण खत्म हो।मानव शृंखला बना कर नीतीश कुमार केवलअपना चेहरा चमकाने में लगे हैं। पिछली बार उन्होनें शराबबंदी पर शृंखला बनायी थी उसका क्या हश्र हुआ सभी जान रहे हैं।


वहीं जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी  ने कहा कि मानव शृंखला का बचाव करते हुए कहा कि विपक्ष जो नकारात्मकता फैला रहा है उससे बचना चाहिए। अगर किसी काम को लोगों के बीच दिखाया नहीं जाएगा। प्रचारित-प्रसारित नहीं होगा तो लोग जानेंगे कैसें। वहीं बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव विपक्ष को सबक लेने की नसीहत देते हुए कह रहे है कि 2016 में विपक्ष में रह कर बीजेपी ने मानव शृंखला को समर्थन दिया था। वहीं बीजेपी नेता नितिन नवीन ने कहा कि लालू यादव जेल में ही खड़े होकर मानव शृंखला को समर्थन दें।