महुआ मोइत्रा ने निशिकांत दुबे पर लगाया फर्जीवाड़ा का आरोप, कहा- संसद की सदस्यता बर्खास्त हो

महुआ मोइत्रा ने निशिकांत दुबे पर लगाया फर्जीवाड़ा का आरोप, कहा- संसद की सदस्यता बर्खास्त हो

RANCHI: TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने निशिकांत दुबे की फर्जी एमबीए और पीएचडी डिग्री हासिल करने को लेकर हमला बोला है और लोकसभा अध्यक्ष से पूछा है कि क्या इस आधार पर निशिकांत दुबे को लोकसभा की सदस्यता से बर्खास्त किया जा सकता है? बता दें कि बीजेपी सांसद निशिकात दुबे ने पिछले दिनों कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बर्खास्त करने की मांग की थी। 


महुआ मोइत्रा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा कि, "ओह बस हलफनामे पर झूठ नहीं बोलना है और डीयू के एफएमएस से एमबीए की डिग्री लेना और फिर एक झूठी पीएचडी प्राप्त करना भी लोकसभा सदस्यता समाप्त करने का आधार नहीं है? विशेषाधिकार समिति, क्या आप सुन रहे हैं”। टीएमसी सांसद की यह टिप्पणी निशिकांत दुबे द्वारा अडानी-हिंडनबर्ग मामले पर बजट भाषण के अपने पहले भाग को लेकर संसदीय पैनल के सामने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त करने के लिए कहे जाने के बाद आई है।


बता दें कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ झारखंड हाई कोर्ट में एक पीआईएल दायर की गई थी, जिसमें निशिकांत दुबे पर नामांकन पत्र में फर्जी डिग्री जमा करने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच सीबीआई और चुनाव आयोग से कराने की मांग की थी। इस जनहित याचिका में कहा गया था कि निशिकांत दुबे ने 2009, 2014 और 2019 के आम चुनावों में अपनी शैक्षिक योग्यता के बारे में गलत जानकारी दी है।