सास-ससुर की मौत पर मातमपुर्सी करने गयी महिला सिपाही, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, जानें क्यों लगी हथकड़ी

सास-ससुर की मौत पर मातमपुर्सी करने गयी महिला सिपाही, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, जानें क्यों लगी हथकड़ी

SASARAM : सास और ससुर की मौत के बाद अपने ससुराल में मातमपुर्सी करने गयी महिला सिपाही गिरफ्तार कर ली गयी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया. दूसरों को गिऱफ्तार करने के लिए वर्दी पहनने वाली महिला सिपाही को वर्दीधारियों ने ही अरेस्ट कर जेल भेज दिया. 


पति की हत्या के आरोप में हुई गिरफ्तारी
रोहतास थाने के थानाध्यक्ष राजीव रंजन कुमार ने बताया कि महिला सिपाही दुर्गा कुमारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि सिपाही दुर्गा कुमारी पर पति देव कुमार पासवान को जहर देकर मारने का आरोप है. दुर्गा कुमारी के खिलाफ पिछले साल ही रोहतास थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. पुलिस को उसकी तलाश थी. रविवार को उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. 


पुलिस के मुताबिक महिला सिपाही दुर्गा कुमारी रोहतास थाने सुंदरगंज गांव के प्रयाग पासवान की बेटी है. 2010 में उसकी शादी चुटिया थाने के तियरा में प्रेमलाल पासवान के बेटे देव कुमार पासवान के साथ हुई थी. पिछले साल जून में देव कुमार पासवान की मौत हो गयी थी. उसके बाद ससुराल वालों ने दुर्गा कुमारी पर हत्या का आरोप लगाया था. ससुराल वालों ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी जिसमें दुर्गा पर जहर देकर पति को मारने का आरोप लगाया गया था. 


सांत्वना देने गयी तो हो गयी गिरफ्तार
दरअसल दुर्गा कुमारी के ससुराल में सास औऱ ससुर दोनों की मौत कोरोना से हो गयी है. 28 अप्रैल को ही उसकी सास की मौत हो गयी. वहीं, रविवार को ससुर भी कोरोना संक्रमित होकर मर गये. सास औऱ ससुर दोनों की मौत के बाद वह खुद को रोक नहीं पायी. ये जानते हुए भी ससुराल वालों ने उस पर पति की हत्या का आरोप लगाया है दुर्गा कुमारी अपने ससुराल पहुंच गयी. लेकिन ससुराल वालों ने उसे देखते ही शोर मचाना शुरू कर दिया. उनलोगों ने पुलिस को बुला लिया. पुलिस ने महिला सिपाही को गिरफ्तार कर लिया. 


उधर महिला सिपाही दुर्गा कुमारी ने कहा कि पति को जान मारने का आरोप पूरी तरह से गलत है. महिला सिपाही ने बताया कि उसकी पोस्टिंग मोतिहारी में थी. वहीं वह अपने पति और तीन बच्चों के साथ रहती थी. पिछले साल जून में वह छुट्टी लेकर अपने पति औऱ बच्चों के साथ मायके आयी थी. इसी दौरान वह अपने पति के साथ खरीददारी करने बाजार निकली थी.


तिलौथू बाजार में खरीददारी के दौरान पति ने कहा कि वह कुछ देर में आते हैं. कुछ देर पति लौटे फिर दोनों साथ में ऑटो से घर लौटने लगे. लेकिन रास्ते में ऑटो में ही पति देव कुमार पासवान की तबीयत खराब हो गयी. पूछने पर पति ने बताया कि उन्होंने जहर खा लिया है. इलाज के लिए ले जाने के क्रम में ही पति की मौत हो गयी.