महिला सिपाही का गंभीर आरोप, 3 साल से ASI कर रहा था यौन शोषण

महिला सिपाही का गंभीर आरोप, 3 साल से ASI कर रहा था यौन शोषण

MUZAFFARPUR: बिहार में एक बार फिर महिला सिपाही के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। महिला सिपाही ने एएसआई जीतेंद्र पासवान पर यह गंभीर आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि शादी का झांसा देकर तीन साल तक उसने यौन शोषण किया। जब इसका विरोध किया तब अचेत अवस्था में उसका अश्लील वीडियो बना लिया और वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर लगातार शारिरीक और मानसिक तौर पर उसे प्रताड़ित करने लगा। पीड़िता ने इस बात की शिकायत एसएसपी जयंतकांत से की है साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष और राज्य महिला आयोग को भी इसकी जानकारी दी है। पीड़िता ने वरीय अधिकारियों से न्याय की गुहार लगायी है। वही एसएसपी ने टीम का गठन कर इस मामले की जांच के आदेश दिये हैं।    


पीड़िता ने एएसआई जीतेंद्र पासवान पर गंभीर आरोप लगाये। महिला सिपाही ने बताया कि उसकी तैनाती कांटी थाने में तीन साल पहले थी। जीतेंद्र पासवान थाने के मुंशी थे। उनकी गलत नजर उन पर रहती थी। कई बार तो उसने घर जाने के दौरान उनका पीछा भी किया। एक दिन वह उसके घर तक पहुंच गया और नशीली दवा सुंघा कर उसे अचेत कर दिया। अचेतावस्था में उसने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो जबरन उसकी मांग में सिंदूर भर दिया गया।


यही नहीं उसकी अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वह लगातार संबंध बनाने लगा। जब जीतेंद्र के शादीशुदा होने की जानकारी मिली तब वह उससे दूरी बनाने लगी। इस दौरान यह भी पता चला कि उसका कई लड़कियों के साथ संबंध है। पीड़िता ने बताया कि वह उससे दूर रहने लगी तभी एक दिन वह फिर कमरे में पहुंच गया और हत्या की नीयत से फायरिंग कर दी। तब किसी तरह उसने अपनी जान बचायी। इसके बाद महिला की पोस्टिंग दूसरे थाने में हो गयी। 


जहां तीन महीने बाद वह भी पहुंच गया और मारपीट कर फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर जबरन संबंध बनाने लगा। एएसआई द्वारा उसे शारिरीक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जाने लगा। इससे परेशान होकर उसने प्राथमिकी दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं किया गया और ना ही उसे अधिकारियों से ही मिलने दिया गया। वही आरोपी जीतेंद्र पासवान का कहना है कि उसके ऊपर लगाए गये आरोप गलत है। महिला सिपाही उसे फंसाना चाहती है। यदि उसके पास कोई सबूत है तो उसे पेश करे। 


जब मामले की जानकारी एसएसपी जयंतकांत को हुई तो उन्होंने तत्काल जीतेंद्र पासवान को टाउन थाने से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया और मामले की जांच का जिम्मा डीएसपी हेडक्वार्टर को दिया गया। एसएसपी ने बताया कि पीड़िता की मेडिकल जांच करायी जाएगी और प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही एएसआई पर कार्रवाई की जाएगी। वही तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने बताया कि महिला ने एएसआई पर जो आरोप लगाये है वह बेहद गंभीर है। इससे पुलिस की छवि धूमिल हो रही है। यदि एएसआई दोषी पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


इधर महिला सिपाही ने इसकी शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग के अध्यक्ष और राज्य महिला से भी की है। ऐसे में यह जांच का विषय है। पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट और जांच कमिटी की रिपोर्ट के आने के बाद ही यह स्पष्ट होगा कि महिला सिपाही जो आरोप लगा रही है वह सही है या  गलत। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।