महाराष्ट्र संकट पर बोलीं रंजीत रंजन, नहीं जाएगी उद्धव सरकार, फ्लोर टेस्ट में होंगे कामयाब

महाराष्ट्र संकट पर बोलीं रंजीत रंजन, नहीं जाएगी उद्धव सरकार, फ्लोर टेस्ट में होंगे कामयाब

DESK: छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन दरभंगा पहुंची। दरभंगा में उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उन्हें गुलदस्ता भेट कर अभिनंदन किया। इस दौरान रंजीत रंजन ने मीडिया से भी बातचीत की। महाराष्ट्र संकट पर उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ हम खड़े हैं। महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की महाविकास आघाडी सरकार एकजुट है। फ्लोर टेस्ट में सफलता जरूर मिलेगी।


रंजीत रंजन ने यह भी कहा कि बीजेपी खरीद-फरोख्त और सौदेबाजी कर कई राज्यों में सत्ता में आई है। मध्य प्रदेश, कर्नाटक, गोवा और बिहार जैसे कई राज्य इसके उदाहरण हैं। देश में आज अलग तरह की राजनीति हो रही है। भाजपा का विरोध करने पर ईडी, सीबीआई और दूसरी एजेंसियां लग जाती है। इन एजेंसियों को बीजेपी ने रबर स्टाम्प बना दिया है। उन्होंने कहा कि जिनकी ज़मीर बची है वे लोग विधानसभा में विश्वास मत के दौरान जरूर सरकार के समर्थन में खड़े होंगे। लेकिन देखना यह होगा कि जो बागी विधायक भाजपा की खरीद-फरोख्त या डर से गुवाहाटी गए हैं वे इस पर क्या फैसला लेते हैं। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 30 जून को विशेष सत्र बुलायी गयी है जिसमें यह तय होगा कि उद्धव ठाकरे की सरकार रहेगी या जाएगी। 


वही राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की निर्मम हत्या पर दुख जताते हुए छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि ऐसी घटना देश के किसी कोने में नहीं होनी चाहिए। हम गहलोत जी का धन्यवाद करते है कि दोनों आरोपियों को पकड़ा गया। ऐसे अपराधियों को स्पीडी ट्रायल से कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इस हत्याकांड की साजिश और देश में नफरत फैलाने वाले नेताओं के खिलाफ भी कड़ा कानून बनना चाहिए।