महाराष्ट्र के बाद गोवा में सियासी हलचल तेज, होटल में हुई कांग्रेस के 7 विधायकों की बैठक

महाराष्ट्र के बाद गोवा में सियासी हलचल तेज, होटल में हुई कांग्रेस के 7 विधायकों की बैठक

DESK : महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में भी राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। यहां कांग्रेस में बड़ी टूट की संभावना जताई जा रही है। कांग्रेस के 11 में से कई विधायक बड़ा झटका देते हुए बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। मर्गओ में कांग्रेस के सात विधायकों की बैठक हुई है। माना जा रहा है कि कांग्रेस के 6 से 10 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। हालांकि इन अटकलों को खारिज करते हुए कांग्रेस ने कहा कि उसके विधायक बीजेपी में शामिल नहीं हो सकते हैं।


हालांकि बैठक में शामिल होने से पहले कांग्रेस विधायक एलेक्सो सिकेरा ने विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की बात को सीधे तौर पर खारिज कर दिया है। विधायक ने कहा कि अफवाहों का दौर चल रहा है, क्या किया जाए। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी में नही जा रहा हूं लेकिन किसी और के बारे में नहीं कह सकता। विधायक ने कहा कि होटल में हुई मीटिंग के लिए आलाकमान ने नहीं बुलाया था, ये हमारी आपसी मुलाकात थी।


पत्नी के साथ इसी साल बीजेपी को अलविदा करने वाले गोवा कांग्रेस के दिग्गज नेता माइकल लोबो ने कहा है कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है और यह सिर्फ अफवाह है। हालांकि राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा पिछले कुछ महीनों से चल रही थी कि माइकल लोबो कांग्रेस के अन्य विधायकों के साथ बीजेपी में जा सकते हैं। फिलहाल गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 11 विधायक हैं, अगर 10 विधायक पार्टी छोड़ देते हैं तो कांग्रेस के पास सिर्फ एक विधायक रह जाएगा।


बता दें कि विधानसभा सत्र से पहले पार्टी की बैठक में सात विधायक नहीं पहुंचे थे। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि बैठक से गायब सभी सात विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। इधर, कांग्रेस ने इन अफवाहों के लिए बीजेपी को दोषी ठहराया है। कांग्रेस ने बीजेपी पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है।