महागठबंधन छोड़ने पर आज फैसला ले सकते हैं मांझी, हम कोर ग्रुप की बैठक बुलायी

महागठबंधन छोड़ने पर आज फैसला ले सकते हैं मांझी, हम कोर ग्रुप की बैठक बुलायी

PATNA : पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी आज महागठबंधन छोड़ने का फैसला ले सकते हैं। जीतन राम मांझी ने आज अपनी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है। मांझी के स्टैंड रोड आवास पर सुबह 11 बजे से यह बैठक होगी। 


जीतन राम मांझी कोर ग्रुप के नेताओं के साथ इस बात पर चर्चा करेंगे कि विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी आखिर किस विकल्प के साथ आगे बढ़े। पिछले दिनों हुई बैठक में पार्टी के नेताओं ने गठबंधन या किसी अन्य फैसले के लिए अधिकृत कर दिया था। बावजूद इसके मांझी एक बार अंतिम तौर पर पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा करना चाहते हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए माना जा रहा है कि महागठबंधन से बाहर जाने का निर्णय ले सकते हैं हालांकि इसका ऐलान वह कब करेंगे इसे लेकर सस्पेंस बरकरार है। पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के पहले आज होने वाली बेहद महत्वपूर्ण है। 


हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के सूत्रों की मानें तो जीतन राम मांझी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच फोन पर बातचीत हो चुकी है। मांझी के एनडीए में शामिल होने को लेकर अब केवल फैसला होना बाकी है। माझी महागठबंधन में लंबे वक्त से कोआर्डिनेशन कमेटी और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तय करने की मांग करते रहे हैं लेकिन आरजेडी ने इसको तवज्जो नहीं दी। मांझी इस मसले पर कांग्रेस का दरवाजा भी खटखटा चुके हैं लेकिन वहां भी उन्हें निराशा झेलनी पड़ी आखिरकार मांझी ने चुनाव के ठीक पहले नए विकल्प की तरफ कदम बढ़ाने का मन बना लिया है।