महागठबंधन के विधायकों की बैठक, विधानसभा स्थित हॉल में बन रही सत्र पर रणनीति

महागठबंधन के विधायकों की बैठक, विधानसभा स्थित हॉल में बन रही सत्र पर रणनीति

PATNA : केंद्र सरकार की तरफ से लागू की गई अग्निपथ योजना के खिलाफ मानसून सत्र में मोर्चा खोले बैठे विपक्षी विधायकों की तरफ से अब आगे की रणनीति बनाई जा रही है। महागठबंधन के विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक इस वक्त विधानसभा में ही चल रही है। विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद महागठबंधन के विधायकों की बैठक हो रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और लेफ्ट के विधायक दल के नेता की मौजूदगी में मीटिंग जारी है।


दरअसल, आज विधानसभा में अग्निपथ योजना पर चर्चा को लेकर जब विपक्ष की तरफ से कार्य स्थगन प्रस्ताव दिया गया तो स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने इसे खारिज कर दिया। इतना ही नहीं, दलीय नेताओं के साथ बैठक के बाद स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने विधानसभा में ऐलान कर दिया कि अग्निपथ योजना पर सदन में चर्चा की इजाजत नहीं दी जाएगी। स्पीकर के इस ऐलान के बाद अब महागठबंधन के विधायकों की बैठक में नए सिरे से रणनीति बनाई जा रही है।


बता दें कि बिहार विधान मंडल के पांच दिन के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। सत्र की शुरुआत होने के साथ ही पहले दिन से विपक्षी सदस्य अग्निपथ योजना को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। विधान मंडल के दोनों सदनों में महागठबंधन के सदस्य सदन में अग्निपथ योजना पर चर्चा की मांग कर रहे हैं हालांकि विधानसभा अध्यक्ष ने साफ कर दिया है कि यह योजवा केंद्र सरकार की है लिहाजा बिहार विधानसभा में इस पर चर्चा का सवाल ही नहीं उठता है। ऐसे में अब विपक्ष के सदस्य सरकार को घेरने की नई रणनीति बना रहे हैं।