महागठबंधन के नेताओं के साथ सीएम नीतीश की बैठक आज, शिक्षक नियुक्ति नियमावली पर होगा मंथन

महागठबंधन के नेताओं के साथ सीएम नीतीश की बैठक आज, शिक्षक नियुक्ति नियमावली पर होगा मंथन

PATNA: बिहार में नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली को लेकर शिक्षक संघों के विरोध के बाद अब सीएम नीतीश ने महागठबंधन के दलों की शनिवार को अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में नई शिक्षक नियुक्ति नियामावली को लेकर सीएम सहयोगी दलों के नेताओं के साथ मंथन करेंगे। शाम चार बजे सीएम नीतीश अपने आवास पर महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे।


एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास में शनिवार को होने वाली इस अहम बैठक में महागठबंधन में शामिल सभी दलों के नेता मौजूद रहेंगे शिक्षक नियुक्ति को लेकर अपने विचार मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। बैठक में नियोजित शिक्षकों की मांगों पर भी चर्चा की जाएगी। सहयोगी दलों से विचार विमर्श के बाद सीएम नीतीश नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली पर पुनर्विचार कर सकते हैं।


बता दें कि बिहार में नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली को लेकर शिक्षक संघों ने भारी विरोध जताया है। इसको लेकर विरोधी दल भी सरकार पर हमलावर बने हुए थे। भारी विरोध को देखते हुए सीएम नीतीश ने पिछले दिनों विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान शिक्षकों के मुद्दे पर विचार चर्चा करने का आश्वासन दिया था और कहा था कि मानसून सत्र के बाद इस मुद्दे को लेकर वे बैठक करेंगे। अब आज मुख्यमंत्री इसको लेकर बैठक करने जा रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि आज होने वाली इस अहम बैठक में क्या कुछ निकलकर सामने आता है।