झारखंड में कांग्रेस MLA का विवादित बयान, कहा... महागामा विधानसभा 'मिनी पाकिस्तान', BJP ने किया पलटवार

 झारखंड में कांग्रेस MLA का विवादित बयान, कहा... महागामा विधानसभा 'मिनी पाकिस्तान', BJP ने किया पलटवार

RANCHI: अपने विवादित बयानों से चर्चित झारखंड के कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी एक बार फिर अपने बयानों से सुर्ख़ियों में आ गए है. दरअसल इरफान अंसारी ने इस बार विधानसभा क्षेत्र महागामा को मिनी पाकिस्तान कह दिया.  जिसके बयान से बवाल हो गया है. 


आपको बता दे कि इरफान अंसारी ने कहा कि यदि BJP सांसद निशिकांत दुबे को हराना है तो गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से किसी मुस्लिम प्रत्याशी को उतारना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जैसे मतदाताओं के नजरिए से महागामा को मिनी पाकिस्तान कहा जाता है. मधुपुर, जरमुंडी और गोड्डा में भी मुस्लिम आबादी है. वही इरफान अंसारी के इस बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व CM बाबूलाल मरांडी  ने कहा कि यह बयान उनकी वैचारिकी को दर्शाता है.


जिसके बाद BJP सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि कांग्रेस और झामुमो का क्या एजेंडा है, यह इरफान अंसारी के बयान में दिखता है. दूसरी तरफ इस बयान के बाद बवाल को बढ़ता देख इरफान अंसारी ने यू-टर्न लिया और कहा कि उन्होंने BJP का बयान दोहराया है. 


बता दें कि BJP विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने महागामा विधानसभा क्षेत्र को मिनी पाकिस्तान बताया है. दरअसल इरफान अंसारी के मन की यही वैचारिकी है जो गाहे-बगाहे सामने आ जाती है. बाबूलाल मरांडी ने 10 जून 2022 को हुई रांची हिंसा का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि इरफान अंसारी ही थे जिन्होंने रांची दंगों के बाद बलवाइयों को बचाया था.