लंच के बाद विधानसभा में फिर से हंगामा, विपक्ष की नारेबाजी के बीच लिए जा रहे गैर सरकारी संकल्प

लंच के बाद विधानसभा में फिर से हंगामा, विपक्ष की नारेबाजी के बीच लिए जा रहे गैर सरकारी संकल्प

PATNA : लंच आवर के बाद बिहार विधानसभा में आज एक बार फिर से हंगामा देखने को मिला है. दोपहर 2:00 बजे जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष एक बार फिर से हंगामा करने लगा. अग्निपथ योजना को लेकर मानसून सत्र में लगातार हंगामा देखने को मिला है. आज मानसून सत्र का अंतिम दिन है और आज भी विपक्ष सदन में हंगामा कर रहा है.


इसके पहले सुबह 11:00 बजे जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई थी तो हंगामे के कारण उसे दोपहर 2:00 बजे तक स्थगित करना पड़ा था. दोपहर 2:00 बजे से सदन में गैर सरकारी संकल्प लिए जा रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विपक्षी सदस्यों को बार-बार अपने स्थान पर जाने के लिए कहा है. लेकिन वह स्पीकर की बात नहीं मान रहे हैं. गैर सरकारी संकल्प की अहमियत को देखते हुए स्पीकर शोर-शराबे के बीच ही विधाई कार्य को जारी रखे हुए हैं.


इस बीच में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सदन में कुछ कहना जा रहे थे, लेकिन अध्यक्ष ने हंगामे के कारण उन्हें बोलने की इजाजत नहीं दी. अध्यक्ष ने पहले विपक्षी सदस्यों को अपने स्थान पर जाने के लिए कहा. इसके बाद ही नेता प्रतिपक्ष को सदन में बोलने के लिए मौका दिए जाने की बात कही, लेकिन विपक्षी सदस्य वेल में आकर नारेबाजी कर रहे हैं, जिसे देखते हुए स्पीकर ने तेजस्वी यादव को इजाजत नहीं दी है.