लोकसभा चुनाव को लेकर BJP का नया एजेंडा, गुवाहाटी में आज ईस्ट सेक्टर की बैठक; कई राज्यों के अध्यक्ष रहेंगे मौजूद

लोकसभा चुनाव को लेकर BJP का नया एजेंडा, गुवाहाटी में आज ईस्ट सेक्टर की बैठक; कई राज्यों के अध्यक्ष रहेंगे मौजूद

DELHI : लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के तरफ से अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में केंद्र में सत्तारूढ़ दल भाजपा के तरफ से अब आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। पार्टी के तरफ से आज गुवाहाटी में पूर्वोत्तर राज्यों, बंगाल और झारखंड के पार्टी अध्यक्षों एवं प्रभारियों के साथ बैठक बुलाई गयी है। यह बैठक केंद्रीय नेतृत्व  के तरफ से बुलाया गया है। इसमें 2024 के लोकसभा चुनाव का लेकर पार्टी का  खाका तैयार किया जाएगा। 


दरअसल, देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में  लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने अभियान का आगाज कर दिया है। पार्टी ने अब 2024 की चुनावी जंग जीतने के लिए माइक्रो मैनेजमेंट की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। इसी के तहत पार्टी ने देश को तीन सेक्टर में बंटा दिया है। भाजपा ने देशभर के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को तीन सेक्टर- इस्ट, नॉर्थ और साउथ में बांटा है। बीजेपी अध्यक्ष एक-एक सेक्टर के प्रमुख नेताओं और संगठन मंत्री के साथ बैठक करेंगे। इसी के तहत आज  पूर्वोत्तर राज्यों, बंगाल और झारखंड के पार्टी अध्यक्षों एवं प्रभारियों की बैठक बुलाई गई है। 


मालूम हो कि, बीजेपी के इस मेगा प्लान का खाका गृह मत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन मंत्री बीएल संतोष की बैठक में खींचा गया है। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मैराथन बैठक भी की थी। करीब चार घंटे तक चली इस बैठक में भी पार्टी के ईस्ट, नॉर्थ और साउथ प्लान पर बात हुई। इस दौरान बीजेपी संगठन में बदलाव के साथ ही चुनाव को लेकर नई रणनीति की भी चर्चा किए जाने की सूचना मिली थी। 


आपको बताते चलें कि,  बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा 6 जुलाई को ईस्ट सेक्टर, 7 जुलाई को नॉर्थ सेक्टर और 8 जुलाई को साउथ सेक्टर के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। ईस्ट सेक्टर की बैठक गुवाहाटी, नॉर्थ की दिल्ली और साउथ की बैठक हैदराबाद में होगी। इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष के साथ ही संबंधित सेक्टर के तहत आने वाले राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी, संगठन मंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, सांसद , विधायक और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहेंगे।