लोकसभा चुनाव 2024: भीषण गर्मी के बीच बिहार की चार सीटों पर वोटिंग जारी, मौसम विभाग ने दी ये सलाह

लोकसभा चुनाव 2024: भीषण गर्मी के बीच बिहार की चार सीटों पर वोटिंग जारी, मौसम विभाग ने दी ये सलाह

PATNA: देश के 21 राज्यों में 102 सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। बिहार में लोकसभा की चार सीटों के लिए वोटिंग जारी है। वोटिंग को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। लू और भीषण गर्मी के बीच बड़ी संख्या में मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व में शामिल हो रहे हैं। इस बीच भीषण गर्मी और लू को देखते हुए मौसम विभाग ने मतदाताओं को जरूरी सलाह दी है।


दरअसल, बिहार की चार सीटों औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई सीट पर वोटिंग जारी है। बड़ी संख्या में मतदाता कतारबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। गर्मी को देखते हुए चुनाव आयोग की तरफ से तमाम तरह की व्यवस्था की गई है। गर्मी और लू के बीच मतदान को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे बाहर निकलते वक्त छाता का इस्तेमाल करें और सूती कपड़े पहनकर मतदान करने जाएं।


मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान जिस तरह का मौसम था उसी तरह का मौसम इस बार के लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने मतदाताओं से खीरा, ककड़ी, तारबूज आदि का सेवन अधिक से अधिक करने को कहा है। इसके साथ ही मतदाताओं से गर्मी और लू से खुद को बचाते हुए लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है।