लॉकडाउन के बीच बड़ा फैसला ले सकती है केंद्र सरकार, पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू करने पर हो रहा विचार

लॉकडाउन के बीच बड़ा फैसला ले सकती है केंद्र सरकार, पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू करने पर हो रहा विचार

DELHI : लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकती है. देश पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू करने को लेकर केंद्र सरकार गंभीरता पूर्वक विचार कर रही है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार पब्लिक ट्रांसपोर्ट को शुरू करना चाहती है और जैसे ही हालात नियंत्रण में होंगे इसे पटरी पर लाया जाएगा. नितिन गडकरी ने कहा है कि जो लोग लॉकडाउन में फंसे हुए हैं वह अपने जगह पर वापस जाना चाहते हैं और यह सब कुछ बिना पब्लिक ट्रांसपोर्ट के शुरू हुए नहीं किया जा सकता.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बस और कार ऑपरेटर्स  से मुखातिब थे. तमाम सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री के सामने अपनी अपनी राय रखी जिसके बाद नितिन गडकरी ने यह बातें कहीं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है लेकिन भारत जैसे देश के लिए इसमें बहुत कुछ अच्छा भी छिपा हुआ है. नितिन गडकरी ने कहा कि आज चीन किस स्थिति में खड़ा है वहां जापान जैसे देश में अपना निवेश समेटने की नीति बनाई है और चीन का विकल्प बनकर जापान जैसे देश का निवेश अपनी तरफ ले सकते हैं. अर्थव्यवस्था की चुनौतियों के बीच नए अवसरों को हमें अपनी तरफ खींचना होगा. 

नितिन गडकरी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में बस सर्विसेज की शुरुआत जल्द ही कुछ गाइडलाइन के साथ की जाएगी. कहा है कि रेलवे के अलावे बस ट्रांसपोर्ट और एयर सर्विसेज को चालू करने की आवश्यकता है जिससे लोग अपने घरों तक पहुंच सके. नितिन गडकरी ने कहा है कि हमें हिम्मत के साथ लड़ना होगा आत्मविश्वास के साथ इस संकट से उबरना ही हमारे पास एकमात्र विकल्प है.