लॉकडाउन में गरीबों पर पॉलिटिक्स गरमायी , JDU ने तेजस्वी पर किया पलटवार

लॉकडाउन में गरीबों पर पॉलिटिक्स गरमायी , JDU ने तेजस्वी पर किया पलटवार

PATNA : लॉकडाउन में मुंबई से घर आने की आस लिए हजारों की संख्या में बांद्रा रेलवे स्टेशन पर पहुंचे यूपी-बिहार के हजारों  मजदूरों पर हुए पुलिसिया लाठीचार्ज के बाद बिहार में पॉलिटिक्स गरमा गयी है। वार-पलटवार का दौर सोशल मीडिया के जरिए चल रहा है। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के वीडियो ट्वीट पर जेडीयू नेता अजय आलोक ने पलटवार किया है। 


जेडीयू नेता अजय आलोक ने वीडियो जारी कर  ट्वीट करते हुए लिखा है कि वैसे एक बात कॉमन हैं इस देश में पूछिए क्या ?? किसी भी आपदा के वक्त में ग़रीबों के लिए कोई काम नहीं करेंगे लेकिन इस देश के सारे certified भ्रष्टाचारी एक स्वर में गरीब , मजदूर , खाना , रोज़गार इत्यादि सब गाना एक साथ एक सुर में गाते हैं । भई अपनी सम्पत्ति दान में दे दो सारे लोग।



दरअसल अजय आलोक ने तेजस्वी के उस वीडियो ट्वीट पर पलटवार किया है जिसमें उन्होनें लॉकडाउन के दौरान पहली बार सोशल मीडिया पर वीडियो ट्वीट  कर जिसमे वे हाथ जोड़े कह रहे हैं कि सरकारें सोचतीं है कि वो ग़रीबों के खाते में महज़ 500₹ डालकर और उन्हें मुट्ठीभर दाल-चावल का लालच देकर बहला लेंगी। मैं सरकारों से प्रार्थना कर रहा हूं कि कोरोना से कोई मरे ना मरे लेकिन करोड़ों ग़रीब लोगों को घर भेज, महीनों के राशन का इंतज़ाम करे अन्यथा वो भूख से ज़रूर मर जाएंगे।


तेजस्वी ने अपने वीडियो में कहा कि कोरोना जैसी बीमारी हवाई जहाज वाले लेकर आए हैं और भुगतना पैदल चलने वाले लोगों को पड़ रहा है. पासपोर्ट वाले लोग इसे लेकर आए और इसका खामियाजा बीपीएल राशन कार्ड वाले भुगत रहे हैं।  अमीरों की शान और शौकत के कारण बीमारी का हर्जाना बेचारे करोड़ों गरीब लोग भुगत रहे हैं। 


इससे पहले जदयू नेता निखिल मंडल ने ट्वीट कर तेजस्वी को  कोरोना संकट के बीच गरीब- अमीर की राजनीति बंद करने की सलाह दी। निखिल मंडल ने ट्वीट कर लिखा कि ' अब भाई आपसे ज्यादा अमीर कौन होगा जो अपना जन्मदिन चार्टेड प्लेन पर मनाता है..!! शर्म करो और गरीब-अमीर की राजनीत करना बंद करो.! सरकार,अमीर-गरीब सभी लोगों की मदद कर रही है सिवाय आपके जो बिहार प्रदेश के बाहर रहकर,रात के दो बजे,सामने लिखे पंक्ति को पढ़ कर घटिया राजनीति करना चाह रहे हैं..!!'