दो बिहारी दिल्ली से रिक्शा चलाकर आ रहे खगड़िया, 5 दिन में तय किया 900 KM का सफर

दो बिहारी दिल्ली से रिक्शा चलाकर आ रहे खगड़िया, 5 दिन में तय किया 900 KM का सफर

DESK: लॉकडाउन में जब रोजी और रोटी पर संकट आया तो दिल्ली में रिक्शा चलाकर जीवन यापन करने वाले लालू और धनंजय ने दिल्ली छोड़ने का फैसला कर लिया. लेकिन घर आने के लिए कोई गाड़ी नहीं चल रहा था. फिर दोनों रिक्शा से खगड़िया के लिए निकल गए हैं. दोनों रिश्ते में चाचा और भतीजे हैं. दोनों ही  दिल्ली में रिक्शा चलाते थे. 

5 दिन में चले 900 किमी

लालू और धनंजय 5 दिनों तक रिक्शा चलाकर 900 किमी की दूरी तय कर मंगलवार को यूपी के चंदौली पहुंचे. जब लालू थकते हैं तो धनंजय रिक्शा चलाते हैं. इस तरह से दोनों दिल्ली से खगड़िया अपने गांव आ रहे हैं. फिर भी उनको लोगों को अभी 350 किमी और चलना है. दोनों कहते हैं कि जब 900 किमी तक सफर तय कर लिए तो आगे भी चलते जाएंगे.

 कई सालों से रह थे दिल्ली

दोनों कमाने को लेकर कई सालों से दिल्ली में रह रहे थे.जिसके बाद दोनों रिक्शा चलाने लगे. यही रिक्शा होने का दिल्ली में कमाने का जरिया था. लेकिन लॉकडाउन ने दिल्ली को लॉक कर दिया. जिसके बाद इनकी कमाई बंद हो गई. तब मजबूरन दिल्ली छोड़ने को मजबूर हो गए. बता दें कि इससे पहले मोतिहारी के शख्स भी दिल्ली से रिक्शा चलाते हुए मोतिहारी पहुंचा था. उसकी भी दिल्ली छोड़ने की यही कहानी थी. लॉकडाउन के बाद से हजारों बिहार के रहने वाले लोग पैदल ही आ रहे हैं. दिल्ली के अलावे पश्चिम बंगाल और झारखंड से भी हजारों मजदूर पैदल ही अपने गांव पहुंच चुके हैं.