LoC पर पहली बार भारतीय महिला सैनिक तैनात, देखें तस्वीरें.....

LoC पर पहली बार भारतीय महिला सैनिक तैनात, देखें तस्वीरें.....

DESK : पहली बार भारतीय सेना ने महिला सैनिकों को कश्मीर में एलओसी पर तैनात किया है. असम राइफल की महिला सैनिकों को  उत्तर कश्मीर में एलओसी से सटे कुकरवाड़ा में तैनात किया गया है. 

महिला सैनिकों की तैनाती उस समय की गई जब लद्दाख में भारत और चीन की सेना आमने सामने खड़ी है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. असम राइफल की महिला सैनिक आने जाने वाले मार्ग पर चौकस निगाहें गड़ाए हैं और दुश्मन की हर साजिश को नाकाम करने में जुटी हुई हैं. 

 भारतीय सेना ने पहली बार महिला सैनिकों को इन जगहों पर तैनात किया है. बंदूक थामे महिला सैनिक हमेशा चौकस दिखाई दे रहीं हैं. हालांकि सीआरपीएफ की महिला वाहिनी दो दशक से तैनात है. नियंत्रण रेखा पर महिला सैनिकों की तैनाती को लेकर सेना का कहना है कि सीमा पार से हो रही है तस्करी और नशीले पदार्थों की स्मगलिंग को रोकने के लिए महिला सैनिकों का सहयोग काफी जरूरी था. नशीले पदार्थों की तस्करी में तस्कर महिलाओं का सहारा ले रहे थे. पुरुष होने के कारण वह महिलाओं की जांच नहीं कर सकते थे. अब महिला सैनिक आ गई हैं तो फिर उन सबकी तलाशी कर सकती हैं जिससे तस्करी पर लगाम लगे.