लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शॉर्प शूटर JP अररिया से गिरफ्तार : बीकानेर बाल सुधार गृह से भागकर नेपाल में जा छुपा था

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शॉर्प शूटर JP अररिया से गिरफ्तार : बीकानेर बाल सुधार गृह से भागकर नेपाल में जा छुपा था

ARARIA : राजस्थान के जयपुर स्थित जी क्लब फायरिंग में शामिल लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक कुख्यात सदस्य जयप्रकाश उर्फ कृष्ण कुमार उर्फ जेपी को भारत-नेपाल सीमा स्थित अररिया जिले के जोगबनी से गिरफ्तार कर लिया गया है। राज्य पुलिस मुख्यालय से मिली सूचना के आधार पर बिहार पुलिस और एसएसबी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए इस कुख्यात अपराधी को धर-दबोचा है। जेपी एक महीने पहले नाम बदलकर भारतीय सीमा से सटे पड़ोसी देश नेपाल के विराटनगर में रह रहा था। 


गिरफ्तार जेपी से क्राइम ब्रांच की टीम अररिया के जोगबनी थाने में पूछताछ कर रही है। बता दें कि एक करोड़ की फिरौती के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों ने जी ग्रुप के होटल में फायरिंग की थी। जिसमें जेपी भी शामिल था और घटना के बाद से ही फरार चल रहा था। जेपी ने अपना नाम बदलकर नेपाल के विराटनगर में अपना ठिकाना बना रखा था। इंडो-नेपाल सीमा स्थित जोगबनी रेलवे स्टेशन के पास साइबर ठगी की शिकायत पर जोगबनी पुलिस वहां पहुंची थी और एक युवक को पकड़ा था। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तब उसने बताया कि वह राजस्थान के बीकानेर का रहने वाले शांताराम का बेटा है। उसका नाम जयप्रकाश उर्फ जेपी है। 


कृष्ण कुमार के नाम से उसने फेक आईडी बना रखी थी और इसी नाम से उसे विराटनगर में लोग जानते थे। अपनी पहचान छुपाकर वह वहां रह रहा था। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार जेपी कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है। एक करोड़ की फिरौती के लिए उसने फायरिंग की थी। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था और उसे बीकानेर के बाल सुधारगृह में रखा गया था। लेकिन वहां से खिड़की तोड़कर वह भाग निकला और नेपाल में जाकर छुप गया। 


अररिया एसपी ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा के जोगबनी रेलवे स्टेशन के पास साइबर फ्रॉड की शिकायत पर जोगबनी थाना के द्वारा एक युवक को पकड़ा गया। पकड़े गये युवक से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम जयप्रकाश, पे. शांता राम, साकिन- बीकानेर, राजस्थान बताया। जो कृष्ण कुमार के नाम से फेक आईडी बनाकर नेपाल के बिराटनगर में किराये के घर में अपनी वास्तविक पहचान छुपाकर रह रहा था। पकड़ा गया युवक कुख्यात लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है। जो वर्ष 2023 में राजस्थान के जयपुर शहर में जी ग्रुप के एक होटल में एक करोड़ की फिरौती के लिए लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के शूटरों द्वारा की गई गोलीबारी की घटना में भी वह शामिल रहा है। 


जिसके उपरांत इसकी गिरफ्तारी भी हुई थी और इसे बीकानेर में बाल सुधार गृह में रखा गया था। जहां से वह खिडकी का रॉड तोड़कर भाग गया और अपनी पहचान छुपाकर बिराटनगर में किराये के घर में रह रहा था। परंतु अपने ग्रुप के लोगों से इन्टरनेट वीपीएन के माध्यम से संपर्क में बना हुआ था। ग्रुप के लीडर द्वारा इसे विभिन्न एप्स के माध्यम से पैसा भेजा जाता था। जिसे निकालने के लिए वह जोगबनी आया करता था। इसी क्रम में एक दुकानदार का एकाउन्ट फ्रिज होने की शिकायत पर जोगबनी थाना पुलिस द्वारा पुनः पैसे निकालने पर वह पुलिस की पकड़ में आ गया। राजस्थान पुलिस को इसकी सूचना भेज दी गई है।