लाठीचार्ज के खिलाफ धरना पर बैठे बीजेपी नेता, राज्यभर में सरकार के विरोध में हल्ला बोल

लाठीचार्ज के खिलाफ धरना पर बैठे बीजेपी नेता, राज्यभर में सरकार के विरोध में हल्ला बोल

PATNA: विधानसभा मार्च के दौरान गुरुवार को बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के ऊपर हुए पुलिस लाठीचार्ज को लेकर बिहार का सियासी पारा चरम पर पहुंच गया है। बीजेपी इसके खिलाफ सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन कर रही है। लाठीचार्ज के खिलाफ आज बीजेपी राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन आयोजित कर रही है। बीजेपी कार्यालय के बाहर प्रदेश भाजपा के नेता और सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।


दरअसल, शिक्षक बहाली में गड़बड़ी, 10 लाख सरकारी नौकरी और भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर गुरुवार को बीजेपी ने विधानसभा मार्च का आयोजन किया था। गांधी मैदान से यह मार्च जैसे ही डाकबंगला चौराहा पहुंचा पुलिस ने मार्च को रोक दिया था। प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया था। इस दौरान वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया और पुलिस की तरफ से आंसू गैस के गोले भी दागे गए थे। बीजेपी ने दावा किया है कि पुलिस की लाठीचार्ज से उनके एक कार्यकर्ता विजय सिंह की मौत हो गई है जबकि दर्जनों कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं।


पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ बीजेपी ने आज राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन का आयोजन किया है। राजधानी पटना समेत राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता सरकार धरना दे रहे हैं। बिहार बीजेपी मुख्यालय के बाहर भी धरना का आयोजन किया गया है, जिसमें बिहार बिजेपी के तमाम बड़े नेता शामिल हो रहे हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा समेत सभी बीजेपी नेता धरना में शामिल हो रहे हैं। बीजेपी नेताओं का कहना है कि बिहार की सरकार निरंकुश हो गई है और सत्ता जब निरंकुश हो जाती है तो उसका जाना तय हो जाता है।