लाठीचार्ज के खिलाफ पुतला दहन कल, 15 जुलाई को BJP का धरना-प्रदर्शन, भाजपा अध्यक्ष का आरोप-नीतीश ने की विजय की हत्या

लाठीचार्ज के खिलाफ पुतला दहन कल, 15 जुलाई को BJP का धरना-प्रदर्शन, भाजपा अध्यक्ष का आरोप-नीतीश ने की विजय की हत्या

PATNA: जहानाबाद बीजेपी के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत पटना में बिहार विधानसभा घेराव के दौरान हो गयी। बीजेपी नेता ने दावा किया कि सिर में चोट लगने के कारण पीएमसीएच में उन्होंने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद पूरे बीजेपी परिवार में शोक का माहौल है। बीजेपी की तरफ से मृतक के आश्रितों को 10 लाख रुपये की मदद दी गयी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस बात की घोषणा की है। 


बीजेपी पार्टी दफ्तर में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित प्रेस कांन्फ्रेंस में नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। इस दौरान पीसी में नेता विरोधी दल विजय कुमार सिन्हा, बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव, बिहार के पूर्व सीएम तारकिशोर प्रसाद, विधान पार्षद संजय मयूख, राज्यसभा सांसद सुशील मोदी समेत कई बीजेपी नेता मौजूद थे। सभी बीजेपी नेताओं ने इस घटना पर दुख जताया है।


बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि आज पटना में जंगलराज रिटर्न्स की तस्वीर देखने को मिली। लालू प्रसाद यादव जंगलराज लाने वाले थे। आज तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार ने फिर से वह तस्वीर दिखाने का काम किया है। पुलिस की लाठीचार्ज से घायल बीजेपी नेता विजय सिंह की आज मौत हो गई है।  विजय सिंह की हत्या नीतीश कुमार ने की है। सरकार के गुंडों ने मिलकर बीजेपी कार्यकर्ता विजय सिंह की हत्या की है। वही हजारों कार्यकर्ता इस घटना में घायल हो गये हैं। 


सम्राट चौधरी ने यह भी कहा कि जनार्दन सिंह सिग्रीवाल सांसद हैं उन्हें वाई केटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। इसके बावजूद पुलिस ने उन पर भी लाठीचार्ज कर हॉस्पिटल पहुंचा दिया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की पुलिस ने लोकतंत्र की हत्या की है। बीजेपी कल नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का पुतला दहन करेगी। बीजेपी ने राजपाल से भी मुलाकात का समय मांगा है। राज्यपाल की तरफ से समय मिलने के बाद बीजेपी प्रतिनिमंडल उनसे मिलेगा। राजभवन में उनसे मिलकर पटना लाठीचार्ज मामले की जानकारी दी जाएगी।


 वही बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कल विधानसभा और विधान परिषद में विपक्ष सरकार से जवाब मांगेगी कि लाठी क्यों बरसाई गई? काफी समय पहले इस विरोध मार्च की सूचना सरकार को बीजेपी ने दी थी। इस घटना को लेकर बीजेपी हर जिले में 15 जुलाई को धरना-प्रदर्शन देगी। वही बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्षक विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह घोषित आपातकाल है। 


सदन में विपक्ष को मार्शल आउट कराना, बातों को बोलने से रोकना, नीतीश कुमार जंगलराज के खिलाफ जनता से वोट लेकर सत्ता में आए और जनता के जनमत का अपमान कर उनके जगल राज के साथ मिल गए। शिक्षकों के समर्थन ना मिलने पर सम्राट चौधरी ने कहा शिक्षक स्वतंत्र हैं। तेजस्वी यादव ने रोजगार देने का वादा किया था।