नहीं थम रहा हाथियों का आतंक: लातेहार में फिर चार ग्रामीणों के घर को किया ध्वस्त, दहशत में लोग

नहीं थम रहा हाथियों का आतंक: लातेहार में फिर चार ग्रामीणों के घर को किया ध्वस्त, दहशत में लोग

LATEHAR: झारखंड में पिछले कई दिनों से जंगली हाथियों का आंतक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. हाथी कई लोगों के घरों को क्षतिग्रस्त कर चूका है तो कहीं फसलों को बर्बाद कर रहा है. कहीं-कहीं तो ये हाथी लोगों को भी अपना शिकार बना रहा है. हाथियों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई लोगों की जान तक ले ली है. ताजा खबर लातेहार जिला से है जहां बुधवार की रात भी गजराज ने महुआडांड़ प्रखंड के चंपा गांव में जमकर आतंक मचाया.


जिले में गजराज का आतंक चरम पर है. वहीं तंबोली गांव में भी एक ग्रामीण के घर को ध्वस्त कर दिया. परेशानी की बात यह है कि दिन के उजाले में भी जंगली हाथी ग्रामीण इलाकों में पहुंच जा रहे हैं. जिससे लोगों के समक्ष गंभीर समस्या उत्पन्न हो गया है.


बता दें बुधवार की रात झुंड से भटका हुआ एक हाथी चंपा गांव पहुंच गया. और हाथी ने गांव के अंशु नगेसिया, मनसत किसान के साथ साथ एक अन्य ग्रामीण के घर को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान हाथी ने घर में रखे अनाज को भी नस्ट कर दिया. हालांकि समय रहते घरवाले सचेत हो गए और किसी प्रकार पिछले दरवाजे से घर से भाग कर अपनी जान बचाई. बाद में ग्रामीणों के द्वारा हल्ला मचाए जाने के बाद हाथी वहां से भागा और तंबोली गांव पहुंच गया. जहां हाथी ने हेनरी केरकेट्टा के घर को ध्वस्त कर दिया और घर में रखे गए अनाज को नस्ट कर दिया. हाथी के हमले के बाद परिवार के लोगों ने किसी प्रकार घर से भाग कर अपनी जान बचाई.


हाथी के हमले के वजह से गांव वाले रात भर परेशान रहे और भय के साए में रात बिताई. गांव के लोगों के घर को ध्वस्त करने के बाद दिन के उजाले में भी हाथी को गांव के आसपास देखा गया. महुआडांड़ थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने दिन के उजाले में भटक रहे हाथी का वीडियो भी बनाया. दिन के उजाले में हाथी के इस प्रकार गांव के आसपास भटकने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्रामीण डर के कारण जंगल की ओर जाने से भी कतरा रहे हैं.