लालू यादव ने रची कविता,मोदी-नीतीश को दिया कोरोना का अंधेरा भगाने का मंत्र

लालू यादव ने रची कविता,मोदी-नीतीश को दिया कोरोना का अंधेरा भगाने का मंत्र

PATNA : आरजेडी सुप्रीमो लालू  ने  कविता रची है। ठीक पीएम मोदी के कोरोना के खिलाफ प्रकाश अभियान से पहले लालू यादव ने कविता ट्वीट कर बताया है कि क्या-क्या करना होगा सरकार को कि कोरोना का अंधेरा पूरी तरह छट जाएं। हां लालू  लालटेन जलाकर अंधेरा भगाने की बात कहना नहीं भूले हैं। 


लालू ने ट्वीटर पर कविता पोस्ट की है-- 


गरीबों को पर्याप्त भोजन मिले

डॉक्टर, नर्सों को पर्याप्त संसाधन मिले

करोड़ों नागरिकों को भरोसा मिले

प्रवासियों को परिवहन मिले

व्यापारियों को राहत पैकेज मिले

कोरोना की जानकारी मिले

मरीज़ को फ़्री इलाज मिले

ग़रीबों के घर चूल्हा जले

रोशनी तब हो जब राशन मिले

अंधेरा भागे जब लालटेन जले



पीएम मोदी की अपील के बीच जब सारा देश आज रात नौ बजे से नौ मिनट के लिए अपने-अपने घरों के आगे दीया, मोमबत्ती, मोबाइल का फ्लैश लाइट आदि जलाकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता का प्रदर्शन करेगा। ठीक उसके पहले लालू यादव ने केन्द्र और बिहार सरकार को आईना दिखाते हुए कविता के शब्दों को पिरोया है।


लालू यादव ने कविता के जरिेए ही सरकार की कोरोना के खिलाफ जंग की पोल खोलने की कोशिश की है। जिसे तेजस्वी यादव पहले भी उठाते रहे हैं। कविता के जरिए लालू यादव ने स्वास्थ्य व्यवस्था को तो निशाने पर लिय़ा ही है साथ ही गरीबों का दु:ख -दर्द भी सांझा किया है। कविता के जरिए उन्होनें बताने की कोशिश की है पहले गरीब के घर का चूल्हा जलाने की जरूरत है जो लॉकडाउन में बंद हो गया है। लालू लिखते हैं रोशनी तब हो जब राशन मिले। यानि लालू के मुताबिक सरकार दावे तो तमाम कर रही है कि गरीबों को  अनाज मिल रहा है लेकिन हकीकत कुछ और ही है। उन्होनें व्यापारियों की परेशानी का भी जिक्र किया है जिनकी लॉकडाउन में बंदी की वजह से आमदनी बंद हो गयी है ऐसे लोगों के लिए राहत पैकेज देने का सुझाव दिया है।