लालू यादव ने हाई कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका, बीमारी और उम्र का दिया हवाला

लालू यादव ने हाई कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका, बीमारी और उम्र का दिया हवाला

DESK : चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में अपील याचिका दाखिल की है। पिछले दिनों रांची की सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाला मामले के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में 5 साल की सजा सुनाई थी। जिसके खिलाफ लालू प्रसाद ने हाई कोर्ट से गुहार लगाई है।


अपील के साथ ही लालू प्रसाद ने कोर्ट से जमानत की गुहार लगाई है। जमानत के लिए उन्होंने सजा की आधी अवधि जेल में बिताने और बढ़ती उम्र और बीमारियों का हवाला दिया है। लालू यादव के वकील देवर्षि मंडल ने बताया कि अपील के साथ जमानत के लिए याचिका भी दाखिल कर दी गई है और कोर्ट से जमानत की गुहार लगाई गई है।


गौरतलब है कि बीते 21 फरवरी को चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव समेत 40 दोषियों को सजा सुनाई थी। अदालत ने लालू यादव को पांच साल की सजा के साथ 60 लाख रूपए का जुर्माना भी लगाया था। कोर्ट द्वारा होटवार जेल भेजे जाने के बाद जेल प्रशासन ने लालू की बीमारी का हवाला देते हुए इलाज के लिए रिम्स में भर्ती करा दिया था।


उनके वकील ने कोर्ट को बताया था कि लालू यादव 17 प्रकार की बीमारियों से जूझ रहे हैं। हालांकि, इन बीमारियों की सूची सार्वजनिक नहीं हुई है। फिलहाल लालू यादव दांत दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं। बताते चलें कि चारा घोटाला के भागलपुर और बांका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में 25 फरवरी को पटना की सीबीआई कोर्ट में लालू की पेशी होनी है। 25 फरवरी को लालू यादव रांची स्थित रिम्स से ही कोर्ट में ऑनलाइन उपस्थित होंगे।