RJD सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें और बढ़ीं, जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में केस चलाने को हरी झंडी

RJD सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें और बढ़ीं, जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में केस चलाने को हरी झंडी

PATNA : किडनी ट्रांसप्लांट के बाद सिंगापुर के अस्पताल में एडमिट आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें अब और ज्यादा बढ़ती दिख रही हैं। लालू यादव के खिलाफ एक और मामले में सरकार ने सीबीआई को केस चलाने की मंजूरी दे दी है। लालू यादव के खिलाफ यह मामला जमीन के बदले नौकरी देने से जुड़ा हुआ है। इस मामले की जांच सीबीआई पहले से कर रही है और अब केंद्र सरकार ने सीबीआई को इस बात के लिए हरी झंडी दे दी है कि लालू यादव के ऊपर केस चलाया जाए। 


सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ साथ उनकी पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत 16 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी। सीबीआई ने लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में जांच करते हुए आरोप पत्र गठित किया था। इस मामले में राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर पटना में छापेमारी भी हो चुकी है। दरअसल लालू यादव के ऊपर यह आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए पटना के 12 लोगों को ग्रुप डी में नौकरी दे दी और इसके बदले अपने परिवार के लोगों के नाम पर जमीन लिखवा ली। सीबीआई की तरफ से दावा किया गया है कि लालू यादव की पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के साथ-साथ हेमा यादव के नाम पर कई जमीनों की रजिस्ट्री कराई गई और इसके बदले मामूली रकम चुकाई गई थी। 


सीबीआई की तरफ से इस मामले में जो चार्जशीट दायर की गई है, उसमें लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत कुल 16 आरोपियों के नाम हैं। चार्जशीट में कहा गया है कि रेलवे अधिकारियों की तरफ से जमीन के बदले में अभ्यर्थियों को गलत तरीके से नौकरी दी गई। इसके बदले इन लोगों को जमीन मुहैया कराया गया इस मामले में अब केंद्र सरकार ने लालू के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी सीबीआई को दे दी है, जिसके बाद आरजेडी सुप्रीमो की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं।