लालू–राबड़ी शासनकाल पर JDU का सवाल, नीरज बोले.. नीतीश कुमार के सीएम बनने के बाद बिहार में दिखा विकास का आंकड़ा

लालू–राबड़ी शासनकाल पर JDU का सवाल, नीरज बोले.. नीतीश कुमार के सीएम बनने के बाद बिहार में दिखा विकास का आंकड़ा

PATNA : रामचरितमानस पर विवादित बयान देने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने जवाब दिया। नीरज कुमार ने तेजस्वी बिहार का जवाब 'बढ़ता बिहार नीतीश कुमार' के स्लोगन के साथ दिया और इसके साथ-साथ बिहार में विकास का पर्याय नीतीश कुमार को बता डाला है। फर्स्ट बिहार ने इस मसले पर नीरज कुमार से खास बातचीत की है।  नीरज कुमार ने कहा है कि, बिहार में 2005 के पहले विकास का कोई आंकड़ा नहीं दिखता था। आंकड़े 2005 के बाद उपलब्ध होने पर नीतीश कुमार के आने के बाद बिहार में बड़ा बदलाव हुआ और राज्य विकास की तरफ आगे बढ़ा। 

दरअसल, सोमवार को शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने राज्य में शिक्षा विभाग की उपलब्धि पर ट्वीट करते हुए तेजस्वी बिहार लिखा था। इस बाबत जब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछा गया तो उन्होंने सीधे-सीधे कुछ कहने से इनकार कर दिया। तेजस्वी केवल इतना कह गए कि तेजस्वी बिहार को मुझ से जोड़कर देखना जरूरी नहीं है । हालांकि, मंत्री चंद्रशेखर जो कहना चाहते थे वह बात जेडीयू को समझ में आ गई। यही वजह रही कि आज सुबह सवेरे नीरज कुमार ने ट्वीट करते हुए मंत्री चंद्रशेखर को जवाब दे डाला। बिहार में नीतीश सेक्टर को लेकर नीरज कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा बढ़ता बिहार, नीतीश कुमार जेडीयू का यह पुराना ना रहा है। रामचरितमानस को लेकर जेडीयू और आरजेडी के बीच जो विवाद शुरू हुआ था वह अब नीतीश और तेजस्वी के बिहार तक जा पहुंचा है। 


इसके आगे नीरज कुमार ने कहा कि, हमने बस काम की सरकार के आकड़ें को पेश किया है। हमारे नेता ने अपने कार्यकाल में हमेशा बिहार के विकास को लेकर तत्परता दिखाई है और विकास किया है। बिहार नौजवानों का राज्य हैं।  यहां एक ही नारा है, शिक्षित कुमार और शिक्षित बिहार। उन्होंने कहा कि, हमने यह भी कहा है कि, ट्वीटर की नहीं काम की सरकार होनी चाहिए।


नीरज कुमार ने कहा कि, जबसे राज्य में नीतीश कुमार की सरकार आई है, तभी से शिक्षा को लेकर नए- नए तरीके ओर योजनायों को अपनाये गए हैं। नीतीश सरकार में नए आयामों को लोगों के बीच आ गए है। इससे पहले कहीं कोई चर्चा बिहार की शिक्षा को लेकर नहीं होती थी। सबलोग यह मानते हैं कि, बिहार में यदि शिक्षा पर काम हुआ है तो वह नीतीश कुमार की सरकार में हुआ है, इसलिए लोगों को यह मालूम है की शिक्षा को लेकर किसने काम किया है।