लालू पर भारी पड़ रही यह जोड़ी, फिर से दिया नया सियासी जख्म

लालू पर भारी पड़ रही यह जोड़ी, फिर से दिया नया सियासी जख्म

PATNA:  जेडीयू के सीनियर नेता आरसीपी सिंह और ललन सिंह की जोड़ी ने विधानसभा चुनाव से पहले ही लालू प्रसाद को बड़ा झटका दिया है. दोनों ने एक झटके में ही आरजेडी के पांच एमएलसी को तोड़ दिया. साथ ही आरजेडी से इस्तीफा दिलाने के एक घंटे के बाद ही जेडीयू में भी शामिल करा दिया. बताया जा रहा है कि इसकी एक-एक स्क्रिप्ट पहले से लिखी गई थी.

ललन सिंह बोल.. आरजेडी में नेताओं की नहीं होती इज्जत

ललन सिंह ने कहा कि आरजेडी में नेताओं की इज्जत नहीं होती है. इस पार्टी में किसी को सम्मान नहीं मिल सकता है. रघुवंश प्रसाद सिंह को भी अपमानित किया गया. कोई भी सम्मानित नेता आरजेडी में नहीं रह सकता है. जेडीयू में शामिल कराने के सवाल पर कहा कि यह तो रघुवंश प्रसाद को तय करना है. जो पांचों एमएमली ने आरजेडी को छोड़ा है इनको भी वहां पर सम्मान नहीं मिल रहा था. जिसके कारण इनलोगों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. 




आरसीपी सिंह बोले.. जेडीयू होगी मजबूत

आरसीपी सिंह ने कहा कि सभी लोग अपनी इच्छा से आए हैं. पार्टी में आने वाले लोगों को हमलोग स्वागत करते हैं. जो भी जेडीयू में एमएलसी शामिल हुए हैं वह अपने क्षेत्र के मजबूत नेता हैं. उनके आने से पार्टी मजबूत होगी. आरजेडी के विधायकों के शामिल कराने के सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा कि ऐसी मेरे पास कोई सूचना नहीं है. लेकिन आने वाले का स्वागत है. 

एक साथ RJD के 5 MLC ने दिया इस्तीफा

राष्ट्रीय जनता दल के पांच विधान पार्षदों ने एक साथ पार्टी छोड़ दी है. आरजेडी से इस्तीफा देने वालों में एमएलसी संजय प्रसाद, कमरे आलम, राधाचरण सेठ, रणविजय सिंह और दिलीप राय ने आरजेडी छोड़ दी. इस्तीफा देने के बाद सभी विधानसभा पार्षद विधान परिषद पहुंचे हुए हैं. सभी ने सभापति से मुलाकात की. आरजेडी से इस्तीफा देने वाले कई नेता लालू प्रसाद के काफी करीबी रहे हैं, लेकिन वह तेजस्वी यादव के नेतृत्व से खुश नहीं थे. जिसके बाद सभी ने पार्टी को अलविदा कह दिया है.