लालू-नीतीश ने 33 साल तक बिहार के लिए क्या किया? स्पेशल स्टेटस मांगने पर चिराग का तीखा सवाल

लालू-नीतीश ने 33 साल तक बिहार के लिए क्या किया? स्पेशल स्टेटस मांगने पर चिराग का तीखा सवाल

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा एक बार फिर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाने पर लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान ने नीतीश तेजस्वी की सरकार से तीखे सवाल पूछे हैं। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई बहस में शामिल होने के बाद पटना पहुंचे चिराग पासवान ने महागठबंधन की सरकार पर जोरदार हमला बोला।


चिराग ने कहा कि सीएम नीतीश विशेष राज्य के दर्जे के लिए गंभीर नहीं हैं। कई बार नीति आयोग की बैठक हुई लेकिन प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत विरोध की वजह से नीतीश कुमार बैठक में नहीं गए। वहां एक औपचारिक मंच था, जहां नीतीश कुमार विशेष राज्य के दर्जे की आप मांग कर सकते थे। आजादी के 75 साल बाद भी अगर किसी राज्य को विशेष राज्य के दर्जे की मांग करनी पड़े तो यह उस राज्य के नेतृत्व की गलत नीतियों को दर्शाता है। बिहार में 33 साल से इन लोगों की सरकार थी। इन लोगों ने क्या किया जो आज भी बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग करनी पड़ रही है। 


वहीं सीएम नीतीश के द्वारा एजेंट वाले दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि चिराग मॉडल जन भावनाओं का प्रतिबिंब था। भले मुख्यमंत्री अपने आप को दिलासा देने के लिए किसी का एजेंट बता दें लेकिन वह जानते हैं कि उनकी गलत नीतियों की वजह से जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी बन गई है। वहीं राहुल गांधी के फ्लाइंग किस वाले मामले पर चिराग ने कहा कि लोकसभा की मर्यादा होती है और उचित आचरण सदन के पटल पर होना बहुत जरूरी है।