लालू की फटकार के बाद बदल गये सुनील सिंह के सुर: विधान परिषद में नीतीश का गुणगान करते नजर आये

लालू की फटकार के बाद बदल गये सुनील सिंह के सुर: विधान परिषद में नीतीश का गुणगान करते नजर आये

PATNA: चार दिनों तक अपनी बयानबाजी और सोशल मीडिया पोस्ट से बिहार की सियासत में हलचल पैदा करने वाले राजद के एमएलसी सुनील सिंह के तेवर एक ही दिन में बदल गये हैं. पांच दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उनकी सरकार, अफसर और जेडीयू के नेताओं पर आग उगल रहे पूर्व सीएम राबड़ी देवी के मुंहबोले भाई और आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह अब विधान परिषद में सरकार की सुर में बोलते नजर आये. सुनील सिंह की जुबान से आज कई दफे “माननीय मुख्यमंत्री” जैसे शब्द निकले. कल तक वे सोशल मीडिया पर सवाल पूछ रहे थे कि देश का सबसे अविश्वसनीय नेता कौन है और सैकड़ों लोग जवाब दे रहे थे-‘पलटू राम नीतीश कुमार.’


बदल गये सुर

जानकार सूत्रों की मानें तो सोमवार को लालू प्रसाद यादव की फटकार के बाद सुनील सिंह के तेवर पस्त हो गये हैं. वैसे सोमवार को ही महागठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार ने सुनील सिंह की जमकर क्लास लगायी थी. नीतीश कुमार यहां तक बोल गये कि सुनील सिंह भाजपा के संपर्क में हैं और अगला लोकसभा चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ना चाहते हैं. महागठबंधन विधायक दल की बैठक के बाद राजद के विधायक दल की बैठक थी. उस बैठक में जाने से पहले सुनील सिंह ने नीतीश कुमार को झूठा करार दिया था. लेकिन राजद के विधानमंडल दल की बैठक के बाद से ही सुनील सिंह ने पूरी तरह से यू टर्न मार लिया.


जानकार सूत्रों के मुताबिक राजद विधायक दल की बैठक के दौरान लालू प्रसाद यादव ने सुनील सिंह को अलग ले जाकर बात की थी. राजद के एक सीनियर नेता ने बताया कि लालू प्रसाद यादव ने सुनील सिंह की जमकर क्लास लगायी. उन्हें गठबंधन को लेकर कोई भी बात कहने से साफ साफ मना किया गया. राजद के नेता ने फर्स्ट बिहार को बताया कि लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने यहां तक कह दिया कि आपको पार्टी छोड़ कर जाना है चले जायें लेकिन नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जायेगी.


आज विधान परिषद में नीतीश के गुण गाये

आज बिहार विधान परिषद में भाजपा सदस्यों ने वेल में आकर जमकर नारेबाजी की. नियोजित शिक्षकों के समर्थन में भाजपा विधान पार्षदों ने राज्य सरकार हाय-हाय, लाठी-गोली की सरकार नही चलेगी, शिक्षकों को सरकारी कर्मी का दर्जा दो जैसे नारे लगाए गए. नारेबाजी के बीच सदन की कार्यवाही जारी रही. भाजपा के प्रदर्शन के खिलाफ सुनील सिंह सबसे ज्यादा मुखर दिखे. सुनील सिंह नेसम्राट चौधरी पर गुंडागर्दी और हिटलरशाही जैसे असंसदीय शब्द बोलने का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग की. वैसे भोजनावकाश के बाद परिषद की कार्यवाही को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया. उसके बाद सदन के बाहर आकर भी सुनील सिंह ने राज्य सरकार और नीतीश कुमार के खूब गुण गाये. सबसे दिलचस्प बात तो ये थी कि जब सुनील सिंह सरकार का गुणगान कर रहे थे तो उनके पीछे खड़े जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार मुस्कुरा रहे थे. शायद वे भी सुनील सिंह के बदले हुए सुर का आनंद ले रहे थे.