लालू के जन्मदिन पर मनेगा गरीब सम्मान दिवस, 73 हजार लोगों को खाना खिलाएगी आरजेडी

लालू के जन्मदिन पर मनेगा गरीब सम्मान दिवस, 73 हजार लोगों को खाना खिलाएगी आरजेडी

PATNA : चारा घोटाला में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लाली प्रसाद यादव 11 जून को 73 साल के हो जायेंगे. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू का जन्मदिन इसबार बहुत ख़ास होने वाला है. क्योंकि यह बिहार के लिए यह चुनावी वर्ष है. ऐसे में कार्यकर्ताओं के बीच इसबार एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है. राजद ने बिहार के सभी प्रखंड मुख्यालयों पर 151 गरीब लोगों को भोजन कराने का एलान किया है.


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 73 वें जन्मदिन के मौके को ख़ास बनाने के लिए राजद की ओर से बड़ी तैयारी की गई है. प्रखंड मुख्यालयों में गरीब सम्मान दिवस पर 151 गरीब लोगों को भोजन कराने का फैसला लिया है. 11 जून को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन को गरीब सम्मान दिवस के रूप में मनाया जायेगा. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक पत्र जारी करते हुए लिखा है कि गरीबों के लिए संवेदना से पूर्ण और तानाशाह के विरोध मुखर संघर्ष लालू जी की पहचान है. आज पुरे देश में गरीबों के ऊपर कोरोना विपदा है. सरकारी तंत्र एक साल के जश्न और चुनाव की तैयारियों में जुटा है.


प्रदेश जगदानंद सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन को गरीब की सेवा के तौर पर मनाना चाहिए. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने खुद कहा कि इस बार पार्टी जन्मदिन के मौके पर किसी प्रकार का बढ़ा उत्सव मनाने की जगह गरीबों के सम्मान में काम करें. 11 जून को एक गरीब सम्मान दिवस पर 72000 एलईडी नहीं बल्कि हम 73 वें जन्मदिन पर कम से कम 73000 गरीब लोगों को खाना खिलाया जायेगा. इस अवसर पर न तो मोमबत्ती जलेगी और न ही केक कटेगा. कार्यकर्ताओं के लिए यह विशेष दिशानिर्देश जारी किये गए हैं.