लालू के देवघर जाते ही तेजस्वी ने बुलाई अहम बैठक, पार्टी के तमाम MP-MLA और मंत्रियों के साथ मंथन

लालू के देवघर जाते ही तेजस्वी ने बुलाई अहम बैठक, पार्टी के तमाम MP-MLA और मंत्रियों के साथ मंथन

PATNA: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पत्नी राबड़ी देवी के साथ देवघर के लिए रवाना हो गए हैं। इसी बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पार्टी नेताओं की अहम बैठक बुलाई है। बैठक में पार्टी के तमाम सांसद, विधायक, मंत्री और सभी जिलों के जिलाध्यक्षों के साथ साथ पार्टी के पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक भी इस बैठक में शामिल हो रहे हैं। आरजेडी की यह बड़ी बैठक उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर हो रही है।


दरअसल, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में काफी कम समय रह गया है। विपक्षी दलों के साथ साथ सत्ताधारी दल भी अपनी-अपनी तैयारी में जुट गए हैं। बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करने को लेकर विपक्ष की तमाम पार्टियां एकजुट हो गई हैं और 2024 का चुनाव एक साथ लड़ने की घोषणा कर चुकी हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर अब कुछ ही महीने शेष बचे हैं ऐसे में आरजेडी भी चुनाव की तैयारियों में जुट गई है।


लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर रविवार को तेजस्वी यादव ने पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के सभी सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिलाध्यक्षों के साथ साथ पार्टी के अन्य पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं। तेजस्वी का अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर चल रही इस बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं और बीजेपी के खिलाफ रणनीति तय कर रहे हैं।


हालांकि आरजेडी की इस बड़ी बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद मौजूद नहीं हैं। लालू अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ देवघर रवाना हो गए हैं, जहां वे बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके साथ ही साथ लालू देवघर में पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों के साथ मुलाकात कर झारखंड में आरजेडी को मजबूत करने का गुरुमंत्र देंगे।