लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव की फिसली जुबान, नीतीश को कह दिया ...

लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव की फिसली जुबान, नीतीश को कह दिया ...

SASARAM : बिहार की राजनीति में पिछलों कुछ दिनों से  राजद और जेडीयू के इर्द- गिर्द घूम रही है। अभी राज्य के शिक्षा मंत्री द्वारा दिए गए बयानों को लेकर दोनों पार्टियों के नेताओं में सीधे तौर पर तो नहीं लेकिन अंदर ही अंदर तना- तनी की बातें भी निकल कर सामने आ रही है।  इसी कड़ी में अब राजद के सुप्रीमों लालू यादव के बड़े लाल तेजप्रताप यादव की जुवान एक बार फिर से फिसल गई और उन्होंने नीतीश कुमार का नाम ही बदल डाला।  हालांकि, उनको जब अपनी गलतियों का अहसास हुआ तो वो मुस्कुरा कर इसको लेकर अपनी सफाई दी। 


दरअसल, बिहार सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव सासाराम के अख्तियारपुर गांव में उच्च विद्यालय के संस्थापक रामधारी सिंह की 31वीं पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।  इस दौरान उनकी जुवान फिसल गई और इन्होंने बैठे- बिठाए बिहार के मुख्यमंत्री की जाती और नाम में ही बदलाव कर डाला। इन्होंने कहा कि,बिहार में जिस तरह से अपराध हो रहे हैं इसके रोकथाम को लेकर हमलोग पूरी तरह से लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि, जबसे हमारी सरकार आई है तबसे हमलोग रोजगार को लेकर चिंतित हैं और इसको लेकर तेजस्वी जी भी काम कर रहे हैं और आदरणीय 'नीतीश कुमार यादव जी' ने भी उसके बाद उनके बगल में खड़े एक लोग और नीचे आवाज आई तो उन्होंने मुस्कुरा कर अपनी गलतियों को सुधारते हुए कहा कि, हां नीतीश जी ने भी रोजगार को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि, यादव और माधव का मंदिर का सोच रहे थे इसलिए यह सब निकल गया, ये वहीं चीज़ है।  उसी से हमलोग पल्ले  बढ़ें हैं, यही आपलोगों में समस्या है। 


इसके आगे उन्होंने कहा कि मैं पुजारी हूं। लेकिन, गेरुआधारी नहीं हूं, क्योंकि गेरुआधारी के वेश में देश के अंदर कुछ असामाजिक तत्व सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का कार्य कर रहे हैं। मैं समाजवादी विचारधारा के साथ भगवान का पुजारी हूं। समाजवादी विचार वाले पुजारी देश के अंदर सभी जातियों और संप्रदाय का भला सोचते हैं। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी मोबाइल के चक्कर में अपनी संस्कृति से विमुख होती जा रही है। युवाओं को अपने परिवार में संस्कार को बरकरार रखने के लिए पूजा-पाठ की विधि को अपनाना चाहि।  उन्होंने कहा कि में कृष्ण भक्त हूं, इसलिए कृष्ण भक्ति में विभोर होकर हमेशा मथुरा, वृंदावन और बरसाने जाता हू। उन्होंने कहा कि में इसी उम्र में चारों धाम का तीर्थ कर चुका हूँ। 


गौरतलब हो कि, बिहार सरकार के मंत्री  तेजप्रताप यादव  अपने सरकारी हेलीकॉप्टर से अख्तियारपुर गांव पहुंचे थे । उनके साथ खेल मंत्री जितेंद्र राय तथा श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम भी मौजूद थे। इसी कार्यक्रम में भाषण के दैरान तेज प्रताप यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नीतीश कुमार यादव बता डाला। इसके साथ ही उन्होंने युवायों को देशी गाय को दूध पिने को कहा ओर जवानी मेन थी तीर्थ यात्रा कर लेने की भी सलाह दे डाली। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉल के माध्यम से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को मकर संक्रांति की बधाई दिलवायी। उन्होंने 35 वर्ष से राजद का झंडा लेकर चल रहे पार्टी कार्यकर्ता सीताराम को स्टेज पर बुला कर उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया और अपनी कुर्सी पर बैठाया।