लालू का 76 वां बर्थडे : जानिए कब इन्होंने खुद कहा था 126 तक रहूंगा जिंदा, भूत से भी हुआ था आमना - सामना

लालू का 76 वां बर्थडे : जानिए कब इन्होंने खुद कहा था 126 तक रहूंगा जिंदा, भूत से भी हुआ था आमना - सामना

PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज 76 साल के हो गए हैं। इनके जन्मदिन को लेकर समर्थकों में काफी उल्लास नजर आ रहा है। वही आज हम आपको एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं। जिसमें लालू ने खुद बताया था कि वह 126 साल तक जिंदा रहेंगे।


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पिछले कई वर्षों से बीमार चल रहे हैं। हाल ही में उनका सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है जिसके बाद से उन्हें लोगों से कब मिलने को कहा गया है। लेकिन आज भी लालू यादव के किस्से बिहार की राजनीति में एक्टिव है। इन्हीं किस्सों में से एक किस्सा यह भी जब लालू ने खुद बोला था कि वह 126 साल तक जीवित रहने वाले हैं।



दरअसल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि - उनके घर एक ज्योतिषी आया था और जब उन्होंने लालू के कान पर बाल देखा तो उसने कहा था कि तुम 126 साल तक जीवित रहोगे। वही जब उस दौरान लालू सैया सवाल किया गया था कि क्या आप भी ज्योतिष के चक्कर में रहते हैं तो लालू ने कहा था कि इस देश में बहुत पहले से तंत्र मंत्र और षड्यंत्र का बोलबाला रहा है।



इसके आलावा लालू के हेयर स्टाइल से जुड़ा एक किस्सा भी अपने आप में काफी रोचक है। राजद सुप्रीमों में इस हेयर स्टाइल को उस ज़माने में साधना कट नाम दिया गया था।  इसको लेकर जब लालू के एक कार्यक्रम में सवाल हुआ था तो उन्होंने कहा था कि - हम लड़की नहीं है जो लंबा बाल रखेंगे। हम शुरू से छोटा बाल रखते हैं। हमारा बाल खड़ा रहता हैहम न कंघी रखते हैं, न अपना मुंह देखते हैं आईना में...बाल छोटा होने से हाथ से ही कंघी का काम हो जाता है। लालू ने कहा था कि बड़ा बाल रखने से कोई भी उसको पकड़ के को दुई मुक्का मार सकता है। छोटा बाल रखने से हाथ में बंधाएगा नहीं। 



इसके साथ ही एक किस्सा यह भी है कि लालू यादव गाने को सुनने के दौरान गांव में  भूसे के ढेर में सो गए। आधी रात को लड़कों ने उन्हें जगाया और उन्हें घर चलने के लिए कहा था। घर आते समय लालू यादव ने गांव के ही एक बुजुर्ग को देखा। अगले दिन उन्हें पता चला कि वह बुजुर्ग तो अपने घर में सो रहे थे और रात में कही भी नहीं गए थे। इसके बाद लालू यादव ने मां को सारी बात बताई. फिर उनकी मां ने उन्हें बताया कि जिनसे तुम्हारा रात में सामना हुआ वह कोई अच्छी आत्मा होंगे।  जिसने तुम्हें उन भूतों से बचाया है, जो तुम्हारे दोस्त बनकर आए थे। 


आपको बताते चलें कि, राजद सुप्रीमो को खुद यह  याद नहीं है कि उनका जन्मदिन है कब। सर्टिफिकेट पर 11 जून की तारीख लिखी है, इसलिए आज ही के दिन वो अपना बर्थडे मनाते हैं। लालू यादव ने एकबार अपनी मां से जन्म दिन के बारे में पूछा था, लेकिन उन्होंने कहा कि 'हमरा नइखे याद कि तू अन्हरिया में जनमला कि अंजोरिया में'। खुद लालू प्रसाद कहते हैं कि मेरे सर्टिफिकेट में जो लिखा हुआ है, वह डेट 11 जून है। इसलिए 11 जून को ही लोग उन्हें विश करते हैं औप हम उन्हें रिस्पॉन्ड करते हैं। इसके साथ ही बेहद गरीब परिवार से आने वाले लालू यादव के पास अपने पिता की कोई तस्वीर नहीं है, जिसका उन्हें आज तक मलाल है।