लालू के साथ राज्यसभा चुनाव को लेकर नामांकन करने पहुंचे मनोज झा और संजय यादव, अबतक 6 कैंडिडेट ने भरा है पर्चा

लालू के साथ राज्यसभा चुनाव को लेकर नामांकन करने पहुंचे मनोज झा और संजय यादव, अबतक 6 कैंडिडेट ने भरा है पर्चा

  • PATNA : बिहार से राज्यसभा चुनाव को लेकर नामांकन की आज अंतिम तारीख है। इस पद पर मतदान की तारीख 27 फरवरी तय की गई है। वहीं, गुरुवार यानी आजतीन बजे तक किसी अन्य ने नामांकन दाखिल नहीं किया तो मंगलवार 20 फरवरी को नामांकन वापसी के दिन सभी दलों के उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिये जायेंगे। 


  • दरअसल, राज्यसभा को लेकर एनडीए की तरफ से 3 कैंडिडेट उतारे गए हैं तो वही महागठबंधन की तरफ से भी तीन कैंडिडेट उतारा गया है। जिसमें कांग्रेस से अखिलेश सिंह और राजद के तरफ से मनोज झा और संजय यादव को कैंडिडेट बनाया गया है। इस बीच राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव आज खुद विधानसभा पहुंचकर अपनी पार्टी के दोनों उम्मीदवारों का नामांकन पर्चा दाखिल करवा रहे हैं। 


मालूम हो कि, संजय यादव, तेजस्वी यादव के निजी सलाहकार रह चुके है। वह हरियाणा के रहने वाले हैं। काफी लंबे समय से वह आरजेडी के लिए काम कर रहे हैं। हालांकि तेजप्रताप यादव कई बार आरोप लगा चुके हैं कि संजय यादव तेजस्वी को कन्फ्यूज करता है। जमीन के बदले नौकरी के घोटाले में भी वो जांच के दायरे में हैं। राजद ने अहमद अशफाक करीम के स्थान पर संजय यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।


उधर, मनोज झा राजद में बड़ा कद रखते हैं। पार्टी ने उन्‍हें एक बार फिर मौका दिया है। वे पूर्व में भी सदन में अपने कई भाषणों को लेकर चर्चा में रहे हैं। बीते साल 'ठाकुर का कुआं' कविता के वाचन के बाद उनके खिलाफ कई पार्टियों और राजपूत समाज ने मोर्चा खोला था। हालांकि‍, राजद अपने नेता के बचाव में दृढ़ता के साथ खड़ी रही थी।