लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई कल, बोले तेजस्वी..बार-बार तंग किया जाता है हमें, अब तो BJP के लोग भी कहने लगे कि अति कर दिया

लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई कल, बोले तेजस्वी..बार-बार तंग किया जाता है हमें, अब तो BJP के लोग भी कहने लगे कि अति कर दिया

PATNA: दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजप्रताप यादव आज पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडिया से बातचीत की। बता दें कि कल सुप्रीम कोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका को लेकर सुनवाई होनी है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेल को कैंसिल करने को लेकर याचिका दाखिल किये जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। हम लोग डरने और झुकने वाले नहीं हैं। बार-बार हमें तंग किया जाता है। अब तो बीजेपी के ही लोग कहते हैं इन लोगों ने अति कर दिया है। कई बार बीजेपी के नेता मिलते है तो यह बात करते हैं। ई सबसे कुछ होने वाला है।


तेजस्वी ने कहा कि छत्तीसगढ़, झारखंड और महाराष्ट्र में क्या हो रहा है सब जानते हैं। वही ऑपरेशन बिहार में भी हो रहा है। हमलोगों को तो पहले से ही पता था कि इस काम में लोग लगेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। ज्यादा से ज्यादा ये लोग केस बना सकते हैं। तेजस्वी ने कहा कि 2017 में क्या हुआ था सब जानते हैं। बेनामी-बेनामी सारा बेनामी हमलोग जीत ना गये। अब बेनामी संपत्ति की चर्चा लोग नहीं करते हैं। इस संबंध में कोई कुछ नहीं अब बोलता है। सब हमलोग जीते हैं। हमलोग ढिढोरा नहीं ना पीटते हैं जो सही प्लेटफार्म है वहां हम अपनी बात रखते हैं। तेजस्वी ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा कोर्ट होगा। लेकिन  न्यायालय पर हमें भरोसा है वो न्याय जरूर करेगी। कोई गड़बड़ होगा तब ना। बेल कन्सलेशन आज तक हुआ है। जितने भी आरोपी हुए हैं आज तक सीबीआई हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट गयी है क्या। ये तो अजूबा चीज है। आईपीसी सेक्शन भी लगेगा और सीआर वाला भी लगेगा। जो लॉ है उस पर अपना पक्ष हम रखेंगे।  


अपने दिल्ली दौरे के बारे में तेजस्वी यादव ने बताया कि बिहार में एनएच के निर्माण को लेकर नितिन गडकरी से बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार चाहती है कि राज्य में कम से कम एक एक्सप्रेस वे बने, इसको लेकर भी उनसे साकारात्मक बातचीत हुई है। नितिन गडकरी से मुलाकात को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी विकास को लेकर बहुत ही साकारात्मक रहते हैं। बिहार के कई प्रोजेक्ट जो पिछले 11-12 साल से रूके हुए थे, उसपर बातचीत हुई है। तेजस्वी ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण मांग यह हुई है कि बिहार में अभी तक एक भी एक्सप्रेस-वे का निर्माण नहीं हो सका है। बिहार में एक एक्सप्रेस वे की मांग की है। पिछली बार गडकरी जब बिहार के कैमूर जिले में आए थे तब सड़कों के विकास के लिए हर संभव मदद की बात कही थी।


तेजस्वी ने कहा कि बिहार सरकार चाहती है कि राज्य में एक एक्सप्रेस बने, जिसपर बातचीत के दौरान गडकरी साकारात्मक नजर आए। उन्होंने कहा कि बक्सर से भागलपुर तक Express-way, गंगा पर जेपी सेतु के समानांतर पुल, पटना से कोइलवर एवं अनीसाबाद से दीदारगंज के बीच एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण की मांग की गई है और केंद्र की लंबे अर्से से लंबित परियोजनाओं जैसे पटना-गया, हाजीपुर-छपरा, महेशखूंट-सहरसा-पूर्णिया NH, मुज़फ़्फ़रपुर बाईपास के निर्माण को जल्द से जल्द पूरा कराने पर बातचीत हुई है।


तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार को लेकर दिल्ली में काफी पॉजिटिव बातचीत हुई। जितना हो सके उतना काम नीतिन गडकरी ने किया है। कई सालों से जो प्रोजेक्ट अटका हुआ था उन सब पर बातचीत हुई। बिहार को अब तक एक्सप्रेस वे नहीं मिला है। इसकी मांग हमने की है। गोरखपुर से बक्सर जो एक्सप्रेस वे आ रहा है उसे भागलपुर तक किया जाए यह मांग की गयी है। तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी ने भी घोषणा की है कि गोरखपुर से सिल्लीगुड़ी एक एक्सप्रेस जाना है। जो बिना बिहार के जा ही नहीं सकती। इसलिए इसे जल्द से जल्द किया जाए।