क्या वाकई खेल करने में लगे हैं राजद MLC सुनील सिंह: अमित शाह के बाद गिरिराज सिंह के साथ तस्वीर, नीतीश कैबिनेट में जगह नहीं मिली तो..

क्या वाकई खेल करने में लगे हैं राजद MLC सुनील सिंह:  अमित शाह के बाद गिरिराज सिंह के साथ तस्वीर, नीतीश कैबिनेट में जगह नहीं मिली तो..

PATNA : लालू परिवार के बेहद करीबी माने जाने वाले आरजेडी के विधान पार्षद सुनील सिंह को लेकर नीतीश कुमार ने जो आशंका जतायी थी, क्या वह सच साबित होगी. सियासी गलियारे में ये चर्चा फिर छिड़ गयी है. पहले अमित शाह के साथ फोटो खिंचवा कर सोशल मीडिया पर डालने वाले सुनील सिंह की ताजा तस्वीर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ आयी है. सवाल ये उठ रहा है कि भाजपा नेताओं के साथ बार-बार सुनील सिंह की मुलाकात क्यों हो रही है. चर्चा ये भी है कि सुनील सिंह नीतीश कैबिनेट में अपने लिए जगह चाहते थे लेकिन लालू यादव के इंकार के बाद इधर-उधर देखने लगे हैं.


बता दें कि इसी महीने महागठबंधन विधायक दल की बैठक के दौरान सुनील सिंह को लेकर नीतीश कुमार ने खुले तौर पर नाराजगी जतायी थी. नीतीश कुमार ने कहा था कि वे बीजेपी के संपर्क में हैं और बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लडना चाहते हैं. उससे पहले सुनील सिंह लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिख रहे थे. मजेदार बात ये भी है कि सुनील सिंह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नीतीश कुमार के खिलाफ लिखने के कुछ घंटे बाद उसे डिलीट भी कर दे रहे थे. नीतीश कुमार ने महागठबंधन की बैठक में कहा था कि सुनील सिंह अमित शाह के साथ फोटो खिंचवा रहे हैं. वे अमित शाह से मिलकर लोकसभा चुनाव के टिकट की सेटिंग कर रहे हैं.


अब गिरिराज सिंह के साथ सामने आयी तस्वीर

अब एक बार फिर सुनील सिंह को लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो गया है. सुनील सिंह की एक तस्वीर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ सामने आयी है. बताया जा रहा है कि ये तस्वीर गिरिराज सिंह के दिल्ली स्थित आवास की है. सुनील सिंह दिल्ली में गिरिराज सिंह से मिलने गये थे. बता दें कि गिरिराज सिंह ने कुछ दिनों पहले ही अपने घुटनों की सर्जरी करायी है. उनका हाल चाल लेने के बहाने सुनील सिंह उनके घर पहुंचे थे. वहां दोनों ने साथ में तस्वीर खिंचवायी, जो अब वायरल हो गया है.


मंत्री बनना चाहते हैं सुनील सिंह

राजद के सूत्र बताते हैं कि सुनील सिंह बीजेपी के नेताओं से मुलाकात कर अपनी पार्टी पर दबाव बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं. दरअसल कुछ दिनों पहले जब बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा चली थी तो सुनील सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. राजद के एक सीनियर लीडर ने कहा कि सुनील सिंह ने लालू यादव के सामने ये इच्छा जतायी थी कि वे मंत्री पद चाहते हैं. वैसे भी सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद राजद से राजपूत कोटे से मंत्री का पद खाली पड़ा है. सुनील सिंह उस पर ही दावेदारी जता रहे हैं. लेकिन लालू यादव ने उन्हें मंत्री बनाने का आश्वासन देने तक से इंकार कर दिया था.


अब ये माना जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व पर दबाव बनाने के उद्देश्य से सुनील सिंह भाजपा नेताओं से अपनी नजदीकियां दिखा रहे हैं. हालांकि इससे लालू परिवार पर कोई असर पड़ने की संभावना कम ही है. सुनील सिंह कोई जनाधार वाले नेता नहीं हैं. लालू परिवार की कई सालों तक सेवा के बाद उन्हें विधान परिषद में जगह मिली. वह भी तब जब लालू यादव के करीबी एमएलसी रणविजय सिंह पार्टी छोड़ कर चले गये थे. सुनील सिंह के पार्टी छोड़ने से राजद या लालू परिवार को कोई असर पड़ने वाला नहीं है. लिहाजा लालू या तेजस्वी में से कोई उनका ज्यादा नोटिस नहीं ले रहा है.