‘क्या भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए?’ सीएम नीतीश से नित्यानंद का तीखा सवाल

‘क्या भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए?’ सीएम नीतीश से नित्यानंद का तीखा सवाल

PATNA: सुप्रीम कोर्ट में लालू की बेल रद्द करने के लिए सीबीआई की तरफ से दायर किए गए हलफनामे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बीजेपी और केंद्र की सरकार लालू को जान बूझकर परेशान कर रहे है और उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है। सीएम के इस बयान पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है और कहा है कि कानून हर किसी के लिए बराबर है, कोई भी व्यक्ति जब भ्रष्टाचार करता है तो उसके खिलाफ एक्शन होता है।


सीएम नीतीश के आरोप पर पलटवार करते हुए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि कोई सत्ता का उपयोग या अपनी छमता के अनुसार भ्रष्टाचार करता है तो केंद्रीय एजेंसी कर्रवाई करती है। नित्यानंद राय ने मुख्यमंत्री से पूछा है कि क्या भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए, कानून को खत्म कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि कोर्ट में जो लालू के खिलाफ मुकदमे हुए उसमें जेडीयू के लोग ही शामिल थे। लालू यादव के भ्रष्टाचार और उनके परिवारवाद की नीति के खिलाफ बीजेपी हमेशा लड़ाई लड़ती रहेगी।


वहीं जातीय गणना को लेकर जदयू के द्वारा बीजेपी पर लगाए गए आरोपों पर नित्यानंद राय ने कहा कि जब जातीय गणना का निर्णय हुआ था उस वक्त बीजेपी ने उसका समर्थन किया था। बीजेपी की नीति इस मामले में स्पष्ट है। वहीं आरजेडी और तेज प्रताप यादव के द्वारा बीजेपी, बजरंग दल और आरएसएस पर की गई टिप्पणी पर नित्यानंद राय ने कहा कि कौन गुंडा है और किसके राज्य में अपराधियों का बोलबाला है, यह जनता जानती है। गुंडे और अपराधियों को संरक्षण देने वाले भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं। कार्यकर्ताओं को धक्का देना उनकी पिटाई करना उनके व्यवहार में है।