कुशवाहा ने नीतीश सरकार की नाक में दम कर दिया, आज 'ब्लैक डे' मना रहे हैं

कुशवाहा ने नीतीश सरकार की नाक में दम कर दिया, आज 'ब्लैक डे' मना रहे हैं

PATNA : कोरोना महामारी का मुकाबला करने में जुटी नीतीश सरकार की नाक में उपेंद्र कुशवाहा में दम कर दिया है। विपक्ष की भूमिका में लगातार सरकार की आलोचना को खड़े उपेंद्र कुशवाहा ने आज बिहार में ब्लैक डे यानी काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। दरअसल कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के लिए आज किसानों के मुद्दे को लेकर काला दिवस मनाने का फैसला किया है। पार्टी के तमाम नेता लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए आज धरना देने वाले हैं। 


उपेंद्र कुशवाहा ने कोरोना महामारी और प्रकृति की मार झेल रहे बिहार के किसानों के लिए 5 सूत्री मांग सरकार के सामने रखी है। कुशवाहा का कहना है कि सरकार अब तक के किसानों की अनदेखी कर रही है। ऐसे में किसान भुखमरी के शिकार हो रहे हैं लिहाजा उन्हें तुरंत मदद मिलनी चाहिए। 


नीतीश सरकार के सामने कुशवाहा की पार्टी ने जो 5 सूत्री मांग रखी है उनमें बिहार के बाहर फंसे मजदूरों को तुरंत वापस बुलाने या फिर वह जहां रहना चाहते हैं उनके उसी लोकेशन पर आर्थिक मदद पहुंचाने की मांग की है। कुशवाहा ने हर व्यक्ति को कम से कम 10 हजार की आर्थिक मदद देने की मांग की है इसके अलावा बिहार में रह रहे हैं वैसे लोगों के खाते में एक हजार की दूसरी किस्त देने की मांग की गई है जिन्हें पहली किस्त में एक हजार की आर्थिक मदद मिल चुकी है। कुशवाहा ने राज्य में रोजगार की उपलब्धता को सुनिश्चित कराने किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए तुरंत एक्शन लेने और क्वॉरेंटाइन सेंटर में मीडिया के प्रतिबंध को तत्काल वापस लेने की भी मांग रखी है।