कुढनी में नीतीश-तेजस्वी की सभा में जबर्दस्त हंगामा: नौकरी मांग रहे युवाओं को राजद समर्थकों ने जमकर पीटा, देखें..वीडियो

कुढनी में नीतीश-तेजस्वी की सभा में जबर्दस्त हंगामा: नौकरी मांग रहे युवाओं को राजद समर्थकों ने जमकर पीटा, देखें..वीडियो

PATNA: एक साल में 10 लाख नौकरी देने का वादा करने वाली सरकार ने आज फिर अपने इरादे बता दिये. मुजफ्फरपुर के कुढनी में हो रहे उप चुनाव में प्रचार करने गये नीतीश-तेजस्वी की सभा में आज नौकरी मांग रहे युवाओं की जमकर पिटाई की गयी. शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर चुके युवक सीएम और डिप्टी सीएम की सभा में नौकरी के लिए नारे लगा रहे थे. इसी बीच राजद समर्थकों ने उन पर हमला बोल दिया. युवाओं को बुरी तरह से पीट कर भगाया गया. ये सब तब हुआ जब नीतीश कुमार का भाषण शुरू हुआ था.


दरअसल कुढनी उप चुनाव में आज नीतीश कुमार औऱ तेजस्वी यादव की संयुक्त सभा थी. कुढ़नी के केरमा डीह में ये सभा हो रही थी. इसी बीच BTET औऱ CTET  पास अभ्यर्थी सभा में पहुंच गये. वे सांतवे चरण के शिक्षक नियोजन की मांग कर रहे थे. युवाओं ने नारेबाजी की लेकिन मंच पर बैठे नीतीश कुमार औऱ तेजस्वी यादव ने उनका कोई नोटिस नहीं लिया. ऐसे में नारेबाजी और तेज हो गयी.


शिक्षक नियोजन की मांग कर रहे युवाओं का जब नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने कोई नोटिस नहीं लिया तो उन्होंने नीतीश कुमार शर्म करो और नीतीश कुमार डूब मरो के नारे लगाने लगे. इसी बीच सभा में मौजूद राजद के समर्थकों ने शिक्षक अभ्यर्थियों पर हमला बोल दिया. राजद के समर्थकों ने युवाओं की जमकर पिटाई की और उन्हें पीटते हुए सभा से खदेड़ दिया.


कुढ़नी के जिस स्थान पर आज नीतीश और तेजस्वी की सभा रखी गयी थी वह राजद के आधार वोट वालों का गढ़ माना जाता है. इसलिए उस सभा में 90 प्रतिशत से ज्यादा राजद समर्थक ही दिख रहे थे. राजद समर्थकों ने ही युवाओं की जमकर पिटाई की.युवाओं को पीटने वाले की जो तस्वीरें आयी हैं उनमें दिख रहा है कि वे गले में हरा गमछा डाले हैं, जैसा राजद कार्यकर्ता डाले रखते हैं.


बता दें कि बिहार में शिक्षक उत्तीर्णता परीक्षा यानि CTET और BTET पास अभ्यर्थी पिछले साल से ही सांतवे चरण के शिक्षक नियोजन की मांग कर रहे हैं. सरकार लगातार ये आश्वासन दे रही है कि सांतवे चरण की नियुक्ति शुरू की जायेगी लेकिन अब तक उसकी कोई प्रक्रिया शुरू नहीं की गयी है. सांतवे चरण की नियुक्ति को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों ने इसी साल अगस्त में पटना में प्रदर्शन किया था जिस पर पुलिस ने बर्बरता से लाठियां बरसायी थीं. इसी दौरान हाथ में तिरंगा लेकर प्रदर्शन कर रहे एक युवक की पटना के एडीएम द्वारा बर्बर तरीके से पिटाई का वीडियो काफी वायरल हुआ था. 


इसके बाद तेजस्वी यादव ने जांच औऱ कार्रवाई का एलान किया था लेकिन एडीएम पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. एडीएम को सिर्फ सामान्य तौर पर ट्रासंफर कर छोड़ दिया गया. तेजस्वी यादव ने उसी दौरान ये कहा था कि वे जल्द शिक्षक नियोजन शुरू करायेंगे. लेकिन उसके बावजूद नियुक्ति के लिए कोई कवायद नहीं की गयी.