कुख्यात रवि गोप को जमानत पर निकलने का मामला, सिटी एसपी ने दी रिपोर्ट.. एसआई होंगे सस्पेंड

कुख्यात रवि गोप को जमानत पर निकलने का मामला, सिटी एसपी ने दी रिपोर्ट.. एसआई होंगे सस्पेंड

PATNA : पटना के कुख्यात रवि गोप को एसटीएफ ने में एड़ी चोटी का जोर लगाकर गिरफ्तार किया था। पटना के अथमलगोला से रवि गोप की गिरफ्तारी उस वक्त हुई थी जब वह शादी रचाने जा रहा था। शादी के मंडप से अरेस्टिंग के बाद रवि गोप को एसटीएफ ने पटना पुलिस के सुपुर्द कर दिया लेकिन पटना पुलिस की निकम्मेपन की वजह से एक बेहद हल्के मामले में कोर्ट से उसे जमानत मिल गई। जमानत मिलने के बाद रवि गोप नेपाल निकल भागा। मीडिया में जब खबरें आई तब पुलिस के आला अधिकारियों के होश उड़े और आनन-फानन में जांच और कार्रवाई की कवायद शुरू हो गई।


सेंट्रल रेंज के आईजी ने इस मामले में पटना पुलिस से रिपोर्ट तलब की और पटना के सिटी एसपी वेस्ट को जांच रिपोर्ट देने के लिए कहा गया। रविवार को सिटी एसपी वेस्ट अशोक मिश्र ने अपनी रिपोर्ट पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा को सौंप दी है। हालांकि रविवार का दिन होने के कारण यह रिपोर्ट आज यानी सोमवार को गृह विभाग को भेजी जाएगी। गृह विभाग के आदेश के बाद ही इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन होना है। यह पहले से तय माना जा रहा है कि इस मामले में कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ गाज गिरेगी। 


पुलिस महकमे में लगातार इस बात की चर्चा है कि दानापुर थाना के सब इंस्पेक्टर संजय सिंह को इस मामले में सस्पेंड किया जा सकता है। सूत्रों की माने तो पटना पुलिस के वरीय अधिकारियों ने एसआई संजय सिंह के पास दिया गया सरकारी मोबाइल फोन भी एक-दूसरे एसआई से रिसीव करा लिया है। कुख्यात रवि गोप के खिलाफ पुलिस की सुस्ती के कारण लगातार फजीहत हो रही है। अब सबको इंतजार इस बात का है कि इस मामले में केवल छोटे पुलिस अधिकारियों के ऊपर ही गाज गिरती है या फिर गृह विभाग बड़े पुलिस अधिकारियों के ऊपर भी सख्ती बरतती है।