कुढ़नी में हार के बाद आरजेडी ने नीतीश से मांगा इस्तीफा, तेजस्वी को सीएम बनाने की मांग

कुढ़नी में हार के बाद आरजेडी ने नीतीश से मांगा इस्तीफा, तेजस्वी को सीएम बनाने की मांग

PATNA : कुढ़नी उपचुनाव में जेडीयू की हार के बाद महागठबंधन में खींचतान नज़र आने लगी है। एक तरफ जहां जेडीयू के नेता कह रहे हैं कि हम विचार करेंगे कि कहां कमी रह गई तो इसी बीच अब आरजेडी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग कर दी है। आरजेडी के पूर्व विधायक अनिल सहनी ने कहा है कि ये महागठबंधन की हार नहीं बल्कि अकेले जेडीयू और नीतीश की हार है। 




अनिल सहनी ने कुढ़नी सीट पर जेडीयू की उम्मीदवारी को लेकर पहले भी नाराज़गी जताई थी। अब जब ये सीट हाथ से चली गई तो उनका गुस्सा सीधे नीतीश कुमार पर फुट पड़ा है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में चूक जेडीयू और सीएम नीतीश से हुई है। ये महागठबंधन की हार नहीं है। नीतीश कुमार ने अतिपिछड़ों की सीट अपने पास ले लिया और अपने सिंडिकेट के माध्यम से उम्मीदवार उतारा। नीतीश को सोचना चाहिए कि आरजेडी के लिए ये सीट कितनी महत्वपूर्ण थी। 




वहीं, अनिल सहनी ने सीधे तौर पर कहा कि अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी कुर्सी छोड़ दें और इस पद से इस्तीफा दें। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है जब उन्हें तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। जिस तरह से जेडीयू को मजबूत करने के लिए नीतीश कुमार ने 2014 में जीतन राम मांझी को बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया था उसी तरह अब तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाएं और खुद सीएम के पद से इस्तीफा दें।