कृषि सब्सिडी इनपुट के मामले पर विधानसभा में हंगामा, कांग्रेस विधायक वेल में पहुंचे

कृषि सब्सिडी इनपुट के मामले पर विधानसभा में हंगामा, कांग्रेस विधायक वेल में पहुंचे

PATNA : बिहार विधानसभा के प्रश्नोत्तर काल में आज कृषि इनपुट सब्सिडी के मसले पर कांग्रेस विधायकों का हंगामा देखने को मिला है. दरअसल, प्रश्नोत्तर काल में कांग्रेस विधायक विजय शंकर दुबे ने महाराजगंज नगर पंचायत को कृषि इनपुट सब्सिडी का लाभ नहीं मिलने का मामला उठाया जिसके जवाब में कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कृषि इनपुट सब्सिडी के लिए जो करैक्टेरिस्टिक्स किया गया है उसके अंतर्गत महाराजगंज नहीं आता है. हालांकि कांग्रेस विधायक कहते रहे कि सरकार का जवाब गलत है. बीजेपी ने कहा कि उनके पास आंकड़े हैं कि सरकार की तरफ से तय किए गए क्राइटेरिया में महाराजगंज आता है. 


इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष दूसरे सवाल की तरफ आगे बढ़ गए. इसके बाद कांग्रेस के विधायक वेल में पहुंच गए और उन्होंने सरकार से इस मामले पर जांच की मांग रखी. आखिरकार विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री अमरेंद्र प्रताप को सदन में जवाब देने के लिए कहा. सदन में कृषि मंत्री ने कहा कि अगर विधानसभा अध्यक्ष चाहे तो विधानसभा की समिति से इस पूरे मामले की जांच के लिए वह तैयार हैं. 


इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मंत्री को अपने स्तर से जांच कराने के लिए कहा. तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष की इस व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया और सदन में कहा कि सरकार अगर जांच कराने के लिए तैयार है तो विधानसभा अध्यक्ष को आपत्ति क्यों है. काफी देर तक के इस मामले पर सदन में हंगामा होता रहा. आखिरकार बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने यह व्यवस्था दी कि मंत्री की जांच के बाद अगर सदस्य संतुष्ट नहीं होते हैं तो विधानसभा की समिति इसकी जांच से करेगी.