कोरोना से देश में नहीं हुई है कोई मौत, मीडिया से पैनिक नहीं क्रिएट करने की अपील

कोरोना से देश में नहीं हुई है कोई मौत, मीडिया से पैनिक नहीं क्रिएट करने की अपील

DELHI : स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये साफ कर दिया है कि  भारत में अब तक कोरोना सो कोई मौत नहीं हुई है। लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हेल्थ कमिश्नर ने मीडिया रिपोर्टस में  आय़ी मौत की खबरों का खंडन किया है और मीडिया से भी सरकार के सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि इस मसले पर पैनिक नहीं क्रिएट करें। 


स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस के चलते देश में पहली मौत का मामले की खबर बिल्कुल झूठी है। दरअसल आज कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये बताया गया कि कोरोना वायरस के चलते देश में पहली मौत का मामला सामने आ गया है। मरने वाले शख्स का नाम मुहम्मद हुसैन सिद्दीक था और उसकी आयु 76 वर्ष थी। वो अभी हाल ही में सऊदी अरब से लौटा था और उसका इलाज हैदराबाद में चल रहा था। विभाग के मुताबिक उसका सैंपल कोविड-19 के लिए लिया गया है और जांच के लिए भेजा गया है। कोरोना से मौत की बात बिल्कुल बेबुनियाद है।


बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर देश भर में एहतियात बरती जा रही है और आज दोपहर में 10 और नए मामले सामने आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है।इस बीच मुंबई में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। मुंबई हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए दो लोगों के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है।