कोलकाता से लौटने के बाद बोले तेजस्वी..विजय सिन्हा एक नहीं दस मुकदमा करें

कोलकाता से लौटने के बाद बोले तेजस्वी..विजय सिन्हा एक नहीं दस मुकदमा करें

PATNA: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में कोलकाता में पूर्वी क्षेत्रीय सुरक्षा परिषद (EZCC)की बैठक हुई। जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, ओडिशा के मंत्री प्रदीप कुमार अमेत और तुषार कांति बेहरा शामिल हुए। कोलकाता में राज्य सचिवालय नबान्न स्थित सभागार में यह बैठक हुई। जिसमें केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला भी शामिल हुए। बैठक में शामिल होने के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज पटना लौंटे। 


पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि पूर्वी क्षेत्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में बिहार के एजेंडे को रखा गया है। झारखंड पेंशन मामला, फरक्का बराज सहित कई मामले को इस बैठक में रखा गया। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी कई मुद्दों पर बातचीत हुई। इस दौरान मीडिया ने तेजस्वी यादव से सवाल किया कि नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा आप पर मानहानी का मुकदमा करने जा रहे हैं। इसका जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वे एक नहीं दस मुकदमा करे। 


गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी के बावजूद सारण, बेगूसराय और सीवान में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। जहरीली शराब से मौत को लेकर सियासत भी जारी है। इस बीच 108 पेटी शराब बरामद होने को लेकर तेजस्वी यादव के बयान नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने चेतावनी देते हुए कहा था कि वे तेजस्वी यादव पर मानहानि का केस करेंगे। 


बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने लखीसराय में शराब बरामद होने के मामले पर कहा था कि मामले में जिस व्यक्ति की संलिप्तता पाई गई है वह जेडीयू पार्टी का स्टीकर अपनी गाड़ी पर लगाकर घूमता है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है उससे उनका कोई संबंध नहीं है। लेकिन उनके परिवार के ऊपर इस तरह का आरोप लगाया जा रहा है। 


विजय सिन्हा ने कहा कि यदि आरोप साबित हुआ तो वे राजनीति से संयास ले लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यदि उनके परिवार के किसी व्यक्ति की इसमें संलिप्तता सामने आती है तो उन्हें फांसी पर चढ़ा दिया जाए। लेकिन यदि यह आरोप झूठा साबित हुआ तो वे आरोप लगाने वाले तेजस्वी यादव पर मानहानि का दावा करेंगे। अभी वे उन्हें माफी मांगने का वक्त देते है यदि ऐसा नहीं किया गया तो उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे। नेता प्रतिपक्ष के इस बयान का पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वे एक नहीं 10 केस करें।