कोझिकोड विमान हादसा : 17 लोगों की मौत, PM मोदी और CM नीतीश ने जताया दुख

कोझिकोड विमान हादसा : 17 लोगों की मौत, PM मोदी और CM नीतीश ने जताया दुख

DESK : केरल के कोच्चि कोर्ट में हुए विमान हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है। दुबई से आ रहा एयर इंडिया का विमान कोची एयरपोर्ट पर क्रैश लैंडिंग कर गया था। इस हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। एयरपोर्ट पर लैंडिंग के साथ विमान दो हिस्सों में टूट गया जिसके बाद हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक विमान के दोनों पायलट इस हादसे में मारे गए हैं। 


केरल के डीजीपी ने 17 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है जबकि नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने 11 लोगों की मौत के बारे में जानकारी दी है हालांकि उन्होंने कहा है कि मौत की आंखें अभी पढ़ सकते हैं। विमान में कुल 190 लोग सवार थे। एयर इंडिया के आधिकारिक तौर पर जो जानकारी दी है उसके मुताबिक के विमान में 174 यात्री के अलावे 2 पायलट, 4 केबिन क्रु और 10 बच्चे सवार थे। फिलहाल कोझीकोड एयरपोर्ट पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है इसलिए अंतिम तौर पर कोई आंकड़े जारी नहीं किए गए हैं। 


हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए कहा है कि केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से मैंने बात करके सारी स्थिति की जानकारी ली है। मैं पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा है कि विमान दुर्घटना से शोकाकुल हूं और प्रशासन मौके पर मौजूद है सभी प्रभावित लोगों को सहायता मुहैया करा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कोझिकोड विमान हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है।