कोइलवर पुल पर 12 घंटे से महाजाम, कई KM लंबी लगी गाड़ियों की कतार

कोइलवर पुल पर 12 घंटे से महाजाम, कई KM लंबी लगी गाड़ियों की कतार

PATNA : बिहटा चौक से कोइलवर पुल होते हुए बक्सर, सासाराम, सहार या सारण की ओर जाने वाले लोगों की परेशानी जाम की वजह से काफी बढ़ गई गई. शुक्रवार की रात से ही इस रूट पर दोनों लेन भयंकर जाम है. जानकारी के अनुसार, NH 30 पर होली के बाद से ही सारण, आरा-बक्सर, सासाराम, सहार पर गाड़ियों का परिचालन बढ़ गया, जिसके बाद पुलिस की ओर से की गई ट्रैफिक की पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और प्रशासन के द्वारा किये गए सभी तरह के इंतजाम फेल साबित हो रहे हैं. 


आपको बता दें कि इस रूट पर जाम से छुटकारा दिलाने के लिए ट्रैफिक SP ने बिहटा चौक पर तीन शिफ्ट में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बांटी थी. इसमें 4 जवान और एक अधिकारी को तैनात रहना था लेकिन जाम लगने के बाद वहां लोगों को इससे निजात दिलाने के लिए पुलिसकर्मी नजर नहीं आ रहे हैं. जाम में फंसे लोगों का कहना है कि सोन नदी पर बने पुराने और नए सिक्स लेन पुल पर भी ट्रैफिक पुलिस के साथ ही मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है लेकिन लोगों को महाजाम से मुक्ति नहीं मिल पा रही है. 


बताया जा रहा है कि इस रूट पर लगे महाजाम की एक वजह छपरा में रेल ओवरब्रिज भी है. दरअसल, वहां पर लिंक रोड बनाया गया है. लिंक रोड पर दोनों लेन में गाड़ियों की लंबी लाइन लगी हुई है. इस पुल को बनने में 2 महीने का समय और भी लग सकता है. इसको लेकर सारण, भोजपुर और पटना के एसपी को जाम से राहत दिलाने के लिए व्यवस्था करने को निर्देशित किया गया था लेकिन जाम से लोगों को राहत नहीं मिली है. कड़ी धूप की वजह से जाम में फंसे लोग और भी परेशान हो रहे हैं.