‘संभलकर चलें.. ज्यादा तेज चलने से ठोकर लग सकती है..’, केके पाठक को तेजस्वी के नेता की नसीहत

‘संभलकर चलें.. ज्यादा तेज चलने से ठोकर लग सकती है..’, केके पाठक को तेजस्वी के नेता की नसीहत

PATNA: राज्यपाल द्वारा केके पाठक के आदेश को खारिज करने के बाद राजभवन और बिहार सरकार के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसी बीच आरजेडी ने केके पाठक को बड़ी नसीहत दे दी है। आरजेडी के वरिष्ठ नेता और विधायक भाई बीरेंद्र ने कहा है कि केके पाठक संभलकर चलें तो अच्छा होगा, क्योंकि ज्यादा तेज चलने से ठोकर लगने की संभावना भी अधिक होती है। 


आरजेडी विधायक भाई बीरेंद्र ने कहा है कि शिक्षा विभाग को यह देखने का अधिकार जरूर है कि कहां-कहां वित्तीय अनियमितता हो रही है और उसपर रोक लगाना शिक्षा विभाग का दायित्व बनता है। राजभवन और बिहार सरकार में टकराव की कोई बात नहीं है। सरकारें आती हैं और जाती है और राज्यपाल उन्हीं के लोग होते हैं जिनकी केंद्र में सरकार रहती है। नियमों के अनुसार शिक्षा विभाग को विभाग में हो रही गड़बड़ियों को हर स्तर पर देखने का अधिकार है। अगर राजभवन के स्तर से कहीं कुछ हुआ है तो उसको देखा जा रहा है।


आरजेडी विधायक ने केके पाठक को नसीहत देते हुए कहा कि शिक्षा विभाग में निरंतर सुधार हो रहा है लेकिन बहुत ज्यादा तेज नहीं चलना चाहिए, इसमें ठोकर लगने की भी संभावना अधिक होती है। शिक्षा विभाग में जो कमियां हैं उसे संभलकर दूर करते हुए आगे बढ़ना चाहिए और बहुत तेजी से कदम बढ़ाने से कहीं ठोकर भी लग जाता है। पहले से स्थितियां बदली हैं और स्कूलों के शिक्षकों में इस बात का डर है कि गड़बड़ी करेंगे तो उनपर कार्रवाई हो जाएगी।


वहीं अररिया में बिहार सरकार के मंत्री जमा खान के काफिले पर पथराव के लिए उन्होंने बीजेपी को दोषी करार दिया है। भाई बीरेंद्र ने कहा है कि बिहार को बदनाम करने के लिए बीजेपी वाले इस तरह की घटना करवा रहे हैं। सरकार से सारी चीजों को देख रही है, इसकी जांच होगी। उन्होंने कहा कि जिन अपराधियों के द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है उनके ऊपर कार्रवाई होगी और उन्हें फांसी के तख्ते तक पहुंचाया जाएगा।