केके पाठक के विभाग का हाल देखिए: स्कूल में जांच के लिए पहुंचे थे BEO, शिक्षकों के साथ करने लगे मटन पार्टी; वीडियो हुआ वायरल

केके पाठक के विभाग का हाल देखिए: स्कूल में जांच के लिए पहुंचे थे BEO, शिक्षकों के साथ करने लगे मटन पार्टी; वीडियो हुआ वायरल

BHAGALPUR: बिहार में बदहाल हो चुकी शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एक तरफ शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक लगाकार कड़े फैसले ले रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर उनके ही विभाग के आधिकारी केके पाठक की कोशिशों पर पानी फेर रहे हैं। ताजा मामला भागलपुर से सामने आया है, जहां महिला शिक्षिका के साथ हुए दुर्व्यवहार की जांच करने पहुंचे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी स्कूल में मटन पार्टी करते पकड़े गए हैं।


दरअसल, पूरा मामला भागलपुर के सन्हौला प्रखंड क्षेत्र स्थित इंटर स्तरीय उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय तेलबारा का है। बुधवार को यहां पूर्व हेडमास्टर शीला कुमारी के साथ वर्तमान हेडमास्टर ने न सिर्फ बदसलूकी की बल्कि उनके साथ मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया था। महिला शिक्षिका ने आरोपी हेडमास्टर के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया और घटना की जानकारी वरीय पदाधिकारियों को दी थी।


मामले की जांच करने के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदेश्वर पांडे स्कूल पहुंचे थे। बीईओ के दौरे को लेकर स्कूल में आरोपी हेडमास्टर की तरफ से मटन चावल बनवाया गया था। बीईओ जांच करने पहुंचे तो जरूर लेकिन जांच करने के बजाए स्कूल के क्लास रूम में शिक्षकों के साथ मटन पार्टी करने लगे। स्कूल में मटन पार्टी की जानकारी मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा मचाया।


ग्रामीणों का कहना था कि बच्चों को खाने के लिए सड़ा हुआ चावल और दूषित खाना परोसा जाता है जबकि स्कूल के शिक्षक अक्सर मटन पार्टी करते हैं, जिसका बच्चों पर बुरा असर पड़ रहा है। हंगामें के बीच वहां मौजूद किसी शख्स ने मटन दबाते बीईओ का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जो, अब तेजी से वायरल हो रहा है। 


वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे बीईओ आदेश्वर पांडे स्कूल के दूसरे शिक्षकों के साथ मटन पार्टी करते दिख रहे हैं, हालांकि फर्स्ट बिहार वायरल वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। बीईओ साहब से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि पहले से परिचित एक शिक्षक ने उनपर खाने का दबाव बनाया जिसे वे मना नहीं कर सके। उधर, ग्रामीणों ने बीईओ और मटन पार्टी करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।