किस-किस को RJD से निकालेंगे तेजस्वी यादव: अब शिवानंद तिवारी ने भी नीतीश पर बोला हमला, दो विधायक पहले कर चुके हैं आलोचना

किस-किस को RJD से निकालेंगे तेजस्वी यादव: अब शिवानंद तिवारी ने भी नीतीश पर बोला हमला, दो विधायक पहले कर चुके हैं आलोचना

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने वाले राजद नेताओं को बीजेपी का एजेंट करार देकर उन्हें पार्टी से निकालने की चेतावनी दे रहे तेजस्वी प्रसाद यादव आखिर किस-किस नेता को पार्टी से निकालेंगे. अब राजद के एक और बडे नेता ने नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर निशाना साधा है. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने समाधान यात्रा पर गंभीर सवाल उठाये हैं. इससे पहले राजद विधायक सुधाकर सिंह और विजय मंडल समाधान यात्रा पर खुला हमला बोल चुके हैं।


क्या बोले शिवानंद तिवारी

शिवानंद तिवारी ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार की समाधान यात्रा में आम लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है. जिलों के अधिकारी मुख्यमंत्री को कुछ खास जगहों को दिखाते हैं, जो पहले से तय होता है. जबकि चुनावी समय आ रहा है और मुख्यमंत्री और सरकार को जनता की समस्याओं के समाधान पर ज्यादा जोर देना चाहिये. मुख्यमंत्री को ये सुऩिश्चित करना चाहे कि सरकारी कार्यालयों में आम लोगों का काम आसानी से हो. मुख्यमंत्री को अधिकारियों के भरोसे नहीं रहना चाहिये।


जाहिर है शिवानंद तिवारी ये कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री समाधान यात्रा की रस्म अदायगी कर रहे हैं औऱ जनता की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि उन्होंने जिंदगी भर समाजवाद के लिए लालू, नीतीश औऱ रामविलास पासवान जैसे नेताओं के साथ कंधा से कंधा मिलाया है, ठेहा लगाया है. ऐसे में उनके राजनीतिक और नैतिक फर्ज को निभाने का उन्हें अधिकार है. गलत को गलत बोलने का भी अधिकार है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि वे नहीं चाहते हैं कि बिहार में भाजपा के हाथों में चला जाये. इसलिए वे सही औऱ गलत बातें बताते रहेंगे।


किस-किस पर कार्रवाई करेंगे तेजस्वी

अब सवाल ये उठ रहा है कि तेजस्वी यादव अपने किन किन नेताओं पर कार्रवाई करेंगे. तेजस्वी यादव कह रहे हैं कि नीतीश कुमार की आलोचना करने वाले को वे बीजेपी का एजेंट मानते हैं. लेकिन उनकी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह लगातार नीतीश कुमार पर हमला बोल रहे हैं. राजद के एक और विधायक विजय मंडल ने भी नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर जमकर निशाना साधा था. बाद में उन्हें तेजस्वी यादव ने चेतावनी दी तो विजय मंडल ने सफाई दी थी. अब शिवानंद तिवारी बोल रहे हैं।


जानकारों की मानें तो राजद में नीतीश से नाराज विधायकों औऱ नेताओं की एक लंबी फौज है. पार्टी के ज्यादातर विधायक नीतीश कुमार के कार्यकलाप से नाराज हैं. उन्हें क्षेत्र में जनता का आक्रोश झेलना पड़ रहा है. अब तक लालू औऱ तेजस्वी यादव कार्रवाई का डर दिखा कर उन्हें चुप करा रखे हैं लेकिन जल्द ही कई औऱ नेता जुबान खोल सकते हैं।