खाकी वर्दी का हनक ! कार में लिफ्ट नहीं देने पर दारोगा ने बैंक मैनेजर के साथ की बदसलूकी, अब SP ने लिया बड़ा एक्शन

खाकी वर्दी का हनक ! कार में लिफ्ट नहीं देने पर दारोगा ने बैंक मैनेजर के साथ की बदसलूकी, अब SP ने लिया बड़ा एक्शन

SHEOHAR : खाकी वर्दी का हनक दिखाकर कार में लिफ्ट नहीं देने से भड़के दारोगा ने  बैंक मैनेजर से काफी बदसलूकी की। दारोगा ने केनरा बैंक श्यामपुर के शाखा प्रबंधक प्रकाश और शिवहर के शाखा प्रबंधक नवीन कुमार झा से बदसलूकी की। उसके बाद यह मामला शिवहर एसपी अनंत कुमार राय के पहुंचा। अब जांच - पड़ताल के बाद एसपी ने इस मामले में बड़ा एक्शन लिया है। एसपी ने इस मामले में दोषी दारोगा को निलंबित कर दिया है। तरियानी थाना पर पदस्थापित पुलिस पदाधिकारी के द्वारा बैंक मैनेजर के साथ अभद्र व्यवहार करने पर मामले में दारोगा को जांच में दोषी पाया जाने पर निलंबित कर दिया है। 


पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि - गुरुवार की रात केनरा बैंक श्यामपुर भटहा के शाखा प्रबंधक प्रकाश और शिवहर के शाखा प्रबंधक नवीन कुमार झा मुजफ्फरपुर से बैठक में भाग लेकर वापस लौट रहे थे। रात तकरीबन 8:30 बजे तरियानी थाने से कुछ दूरी पर पुलिस पदाधिकारी ने हाथ दिखा कर बैंक अधिकारी की कार रोकने का इशारा किया। कार के रुकते ही दारोगा ने कहा कि -मुझे शिवहर जाना है। 


वहीं,दारोगा कार का दरवाजा खोलकर जबरन बैठ गए।  दारोगा के कार में बैठते ही बैंक मैनेजर से विवाद होने लगा। इतने में दारोगा गुस्सा में आकर बैंक मैनेजर को बेल्ट से पीट दिया। बेल्ट की पिटाई से बैंक अधिकारी जख्मी हो गये और कार भी क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद बैंक मैनेजर नवीन कुमार झा ने घटना की जानकारी एसपी को दी। 


इसके साथ ही शिकायत पर  एसपी अनंत कुमार राय ने तुरन्त इसकी जांच डीएसपी जिला मुख्यालय प्रेमचंद्र सिंह से कराया। जिसमें यह मामला  सत्य पाया गया। जांच में यह साफ़ पाया गया कि दरोगा ने  बैंक मैनेजर के साथ बदसुलूकी की है। इसके बाद एसपी ने तुंरत दरोगा वेदानंद झा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। 


उधर, इस मामले में एसपी अनंत कुमार राय ने बताया कि, श्यामपुर भटहा स्थित केनरा बैंक के ब्रांच मैनेजर द्वारा और दारोगा के बीच लिफ्ट नहीं देने को लेकर मारपीट की सूचना मिली थी। उक्त घटना को संज्ञान में लेते हुए इसकी जांच पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय प्रेम शंकर सिंह के द्वारा कार्रवाई गई।  जांच की क्रम में उक्त पुलिस पदाधिकारी दोषी पाए गए। उसके बाद तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।